बॉलीवुड

बॉलीवुड में सब से ज़्यादा फीस लेते हैं यह 10 अभिनेत्रियां, कंगना की फीस है दीपिका से भी ज़्यादा

एक वक्त बॉलीवुड में अभिनेताओं की पूछ ज्यादा हुआ करती थी, लेकिन अब बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी उनके काम के लिए खूब तारीफ मिल रही है। यहां हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो सबसे ज्यादा फीस लेती हैं।

कंगना रनौत

  1.  

बॉलीवुड में पंगा क्वीन के नाम से मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत, जो इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपनी आवाज बुलंद करती हुईं दिख रही हैं, भारत के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से उन्हें तीन बार अब तक सम्मानित किया जा चुका है। अपनी एक फिल्म के लिए कंगना रनौत 24 से 25 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं और वर्तमान में वे बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री हैं।

दीपिका पादुकोण

  1.  

इस सूची में दूसरे नंबर पर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम आता है, जो अपनी हर फिल्म के लिए 21 से 22 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं। दीपिका ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत एवं लगन के दम पर बनाई है। लाखों-करोड़ों की तादाद में उनके प्रशंसक हैं।

प्रियंका चोपड़ा

  1.  

बॉलीवुड में देसी गर्ल के नाम से प्रियंका चोपड़ा की पहचान है। प्रियंका चोपड़ा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना ली है। उनकी प्रख्यात फिल्मों में जय गंगाजल, द स्काई इज पिंक और फैशन आदि शामिल हैं। बॉलीवुड में सर्वाधिक कमाई के मामले में वे तीसरे स्थान पर हैं और वे हर फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं।

करीना कपूर खान

  1.  

बेबो के नाम से बॉलीवुड में प्रसिद्ध अभिनेत्री करीना कपूर अपनी जबरदस्त अदा, खूबसूरती और लाजवाब अभिनय के लिए जानी जाती हैं। करीना कपूर 6 बार फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीत चुकी हैं। बॉलीवुड में उन्होंने गुड न्यूज़, वीरे दी वेडिंग और अंग्रेजी मीडियम जैसी कई लोकप्रिय फिल्में दी हैं। करीना हर फिल्म के लिए 16 से 17 करोड़ रुपये बतौर फीस लेती हैं।

श्रद्धा कपूर

  1.  

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक श्रद्धा कपूर एक गायिका भी हैं। बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में श्रद्धा कपूर अपनी जबरदस्त अदाकारी से दर्शकों को अपना दीवाना बना चुकी हैं। श्रद्धा कपूर की लोकप्रिय फिल्मों में बागी 3, साहो और स्ट्रीट डांसर 3डी आदि शामिल हैं। श्रद्धा कपूर हर फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं।

आलिया भट्ट

  1.  

बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्री के रूप में जानी जाने वालीं आलिया भट्ट ने भी अपनी मेहनत के दम पर विशेष मुकाम फिल्म इंडस्ट्री में हासिल किया है। गली बॉय और सड़क 2 आदि उनकी लोकप्रिय फिल्में हैं। आलिया कपूर हर फिल्म के लिए फीस के रूप में 13 से 14 करोड़ रुपये लेती हैं।

कैटरीना कैफ

  1.  
कैटरीना कैफ

अपनी जबरदस्त अदाकारी के साथ अपने ग्लैमरस लुक के लिए भी जानी जाने वालीं ब्रिटिश-भारतीय मूल की अभिनेत्री और मॉडल कैटरीना कैफ ने हिंदी फिल्मों के साथ तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। भारत और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम कर चुकीं कैटरीना कैफ हर फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं।

सोनम कपूर

  1.  

बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक सोनम कपूर के नाम वीरे दी वेडिंग, द जोया फैक्टर और संजू जैसे फिल्में हैं। सोनम कपूर के बारे में भी कहा जाता है कि उनका फैशन सेंस बॉलीवुड में सबसे अच्छा है। हर फिल्म के लिए सोनम कपूर भी 10 से 11 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं।

विद्या बालन

  1.  

विद्या बालन को बॉलीवुड में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। विद्या बालन अब तक एक राष्ट्रीय पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम कर चुकी हैं। विद्या बालन की लोकप्रिय फिल्मों में मिशन मंगल, शकुंतला देवी और तुम्हारी सुलू आदि शामिल हैं। विद्या हर फिल्म के लिए फीस के रूप में 10 करोड़ रुपये लेती हैं।

अनुष्का शर्मा

  1.  

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा की लोकप्रिय फिल्मों में रब ने बना दी जोड़ी और बैंड बाजा बारात आदि शामिल हैं। अनुष्का शर्मा हर फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं। पढ़ें कंगना के ऑफिस पर कमेंट करना सोनम के लिए बना सिरदर्द, मिला ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Back to top button