समाचार

सुशांत केस: सलमान समेत 8 बॉलीवुड स्टार्स को कोर्ट में पेश होने का आदेश, लगे हैं बेहद गंभीर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत निधन केस में सीबीआई, एनसीबी और ईडी की जांच जारी है और बॉलीवुड की सांसे ऊपर-नीचे हो रही हैं। दरअसल मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान और करण जौहर समेत आठ हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। सुशांत केस में ड्रग्स का मामला पहले ही सामने आ गया है और बॉलीवुड के कई बड़े नामों पर सवाल उठ रहे हैं। ड्रग कनेक्शन सामने आने के बाद से लगातार गिरफ्तारियां भी हो रही हैं। इस केस की आरोपी और सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती मुंबई की भयखला जेल में बंद है। इसके बाद खबर आई थी कि रिया ने बॉलीवुड के 25 नामों का खुलासा किया था। वहीं दूसरी तरफ अब बॉलीवुड की इन मशहूर हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश मिला है। आपको बताते हैं क्यो इन सेलेब्से को मिला है नोटिस।

बॉलीवुड सेलेब्स को मिला नोटिस

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को 7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में इन सभी स्टार्स पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए 17 जून को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भादवी की धाराओं 306, 109, 504 और 506 के तहत उक्त परिवाद दायर किया था।

कोर्ट को दिए पुनर्विचार याचिका में कहा गया कि एक्टर सुशांत की हत्या साजिश के तहत की गई है और इसे बिना जांच के ही आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने फ्लैट में 14 जून को फांसी लगा ली थी। उनके निधन के बाद से बॉलीवुड में बड़ा बवाल खड़ा हो गया। जहां कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने डिप्रेशन और दूसरी परेशानियों के चलते आत्महत्या कर ली तो वहीं कुछ का मानना है कि सुशांत की हत्या की गई है और इसमें बड़े लोगों का नाम शामिल होने के चलते इस केस को दबाया जा रहा है।

तीन एजेंसिया कर रहीं है जांच

इन्हीं सारी बहस के बीच ड्रग्स का मामला भी सामने आ गया जिसने इस केस में एक नया ट्वीस्ट पैदा कर दिया। सीबीआई के साथ साथ अब एनसीबी भी इस केस की जांच कर रही है। सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने शुक्रवार को मुंबई में कई जगहों पर छापे मारें। एजेंसी ने पांच लोगों को हिरासत में लिया जिनके पास से चरस और गांदा बरामद हुए हैं। हालांकि ये सुशांत केस से सीधे जुड़े हुए नहीं है।

फिलहाल देश की तीन एजेंसिया इस केस की जांच कर रही है। मौत के केस को लेकर सीबीआई जांच कर रही है तो वहीं पूछताछ के दौरान सामने आए तथ्यों की जांच के लिए ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसिया भी लगी हैं। अभी तक रिया और उनके भाई शौविक की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन बॉलीवुड पर एजेंसियों की तलवार लटकती दिखाई दे रही है।

Back to top button