बॉलीवुड

हाई कोर्ट ने दी कंगना रनौत को क्लीन चिट, पंगा गर्ल ने ली राहत की सांस!

बॉलीवुड की पंगा गर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दरअसल एक्ट्रेस ने बीफ खाने से संबंधित ट्वीट कर एक बयान दिया था। कंगना के इस बयान पर काफी विवाद हुआ और उनके खिलाफ लुधियाना के रहने वाले एक शख्स नवनीत गोपी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया था। नवनीत गोपी ने कहा था कि कंगना अपने बयानों से बीफ खाने को प्रमोट कर रही हैं, इससे उनके धार्मिक भावना को चोट पहुंची है।

कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज की शिकायत…

नवनीत गोपी ने कहा कि उन्होंनें कंगना के किलाफ लुधियाना पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बता दें कि नवनीत द्वारा कोर्ट में दायर याचिका में ये मांग की गई थी कि कंगना के खिलाफ सेक्शन 8 पंजाब गौ हत्या रोकथाम कानून, 1995, सेक्श 66 और 67 इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी एक्ट, 2000 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), 1860 की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया जाए। लिहाजा नवनीत की इस याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति मनोज बजाज ने इसे अस्पष्ट और गलत बताया।

कोर्ट ने कहां, कंगना तो…

कोर्ट ने ये भी कहा कि कंगना रनौत बीफ खाने को प्रमोट कर रही हैं, ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है। बल्कि उनकी सोशल मीडिया पोस्ट से तो यही ज्ञात होता है कि वो शाकाहारी हैं। साथ ही वो अपने दूसरे पोस्ट में भारत और दूसरे देशों में खाने के अंतर को स्पष्ट कर रही हैं। जस्टिस मनोज बजाज ने कहा कि कंगना की जो पोस्ट इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरो शोरों से वायरल हो रही है, उसमें ऐसा कहीं नहीं लग रहा है कि कंगना ने कोई गुनाह किया हो।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कंगना का पुराना इंटरव्यू

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही कंगना रनौत लगातार विवादों में घिरी हुई हैं। उनका एक पुराना इंटरव्यू इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, जिसे आधार बनाकर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही कंगना द्वारा दिए गए इस बयान को भी लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे हैं। दरअसल कंगना ने अपने इस इंटरव्यू में कहा था कि वो न सिर्फ मांसहारी रह चुकी हैं बल्कि उन्होंने बीफ भी खाया है। साथ ही कंगना ने ट्वीट में कहा था कि गोमांस खाने या किसी दूसरे मांस को खाने में कुछ भी गलत नहीं है, ये चीजें धर्म से बिल्कुल परे हैं। उन्होंने ये भी कहा  कि गोमांस खाने या किसी अन्य मांस को खाने में कुछ भी गलत नहीं है। यह किसी धर्म के बारे में नहीं है।

कंगना ने 8 साल पहले बन चुकी हैं शाकाहारी

कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब उनका विश्वास किसी एक धर्म में नहीं है। मेरे भाई आज भी मांस खाते हैं तो वो मुझसे कम हिंदू नहीं हो जाते हैं। कंगना ने कहा कि हम मध्यकालीन युग में नहीं जी रहे हैं, आज कोई भी अपना धर्मा बना सकता है और उसका अनुसरण कर सकता है।

बता दें कि नवनीत गोपी ने कोर्ट में ये भी कहा था कि लुधियाना पुलिस में शिकायत के बाद उन्हें धमकियां मिल रही हैं, इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैय्या कराया जाए। इसे भी कोर्ट ने खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता ने किसी भी ऑर्गेनाइजेशन या फिर शख्स का नाम नहीं दिया है, जिससे उन्हें धमकिया मिल रही हैं। ऐसे में उन्हें सुरक्षा देने का कोई आधार नहीं है।

Back to top button