राशिफल

29 सितंबर से बदलेगी शनि की चाल, 4 राशि को मिलेगी खुशखबरी तो 2 को मिलेगी बुरी खबर!

अक्टूबर का महीना कुछ राशि के जातकों के लिए काफी शुभ होने वाला है। दरअसल अक्टूबर महीने की शुरुआत ऐसी स्थिति में हो रही है, जब सितंबर के अंतिम सप्ताह में 29 तारीख को शनि की स्थिति बदल चुकी होगी। यानि अक्टूबर की शुरआत से 2 दिन पहले ही शनि अपनी स्थिति बदलेगें, शनि मार्गी हो जाएंगे। बता दें कि ग्रह नक्षत्रों की स्थिति बदलती है, तो इसका प्रभाव प्रत्येक राशि के जातकों पर पड़ता है। कुछ राशियों पर इसका बुरा असर पड़ेगा तो कुछ पर इसका काफी अच्छा असर पड़ने वाला है। आइए जानते हैं, आखिर किन राशियों पर शनि के मार्गी होने का अच्छा असर पड़ने वाला है।

दरअसल 5 राशियों पर शनि के मार्गी होने का काफी अच्छा असर पड़ने वाला है, इन राशि के जातकों की परेशानियां काफी हद तक दूर होने वाली हैं। वहीं बाकी के 7 राशियों पर शनि के मार्गी होने का बुरा असर पड़ेगा। बहरहाल आइये जानते हैं, शनि के मार्गी होने का किस तरह से अलग अलग राशियों पर असर दिखेगा।

मेष राशि

शनि के मार्गी होने का मेष राशि पर काफी बुरा असर पड़ने वाला है। इस दौरान इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अगर वाहन आदि खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो अभी अपने योजना को स्थगित कर दें। पारिवारिक तनाव बना रहेगा। हालांकि इस दौरान धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी।

वृषभ राशि

ग्रहों के परिवर्तन का इस राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव दिखेगा। जीवनसाथी संग अनबन होने के योग बन रहे हैं। इस दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें। कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ अधिकारियों संग संबंध अच्छे बनाकर रखें। रूके हुए धन की वापसी के लिए अभी कुछ समय प्रतीक्षा करना पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए शुभ संकेत हैं।

मिथुन राशि

शनि के मार्गी होने से मिथुन राशि के जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है। शनि के प्रभाव से आपके जीवन में चल रहे झगड़े और तनाव कम होंगे। बिगड़े हुए रिश्ते सुधरने के आसार हैं, साथ ही बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो अच्छा अवसर है। वाहन सुख मिलने की पूरी संभावना है। शनि के मार्गी होने की वजह से धर्म कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के पार्टनर से रिश्ते अच्छे होंगे। पारिवारिक रिश्ते सुधरेंगे और सुख समृद्धि में भी वृद्धि होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है। ऐसे में कर्क राशि के जातकों के लिए शनि का मार्गी होना काफी शुभ फलदायी होने वाला है। शनि के प्रभाव से सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, साथी ही जीवन के हर क्षेत्र में आपको लाभ और उन्नति प्राप्त होगी। अस्वस्थ लोगों के सेहत में तेजी से सुधार आएगा। जो विद्यार्थी आने वाले दिनों में प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे अधिक एकाग्रता से पढ़ाई कर पाएंगे।

सिंह राशि

ग्रहों के परिवर्तन का असर सिंह राशि के जातकों पर अच्छा नहीं होगा। आपकी चाहत इस महीने पूरी नहीं होगी। अगर आप घर में किसी मंगल कार्य की योजना बना रहे हैं तो स्थगित कर दें। धन संपत्ति के मामलों में हानि होगी, ऐसे में लेन-देन के कार्य सम्हल कर करें। आपके दोस्त और परिवार के लोग आपका साथ छोड़ सकते हैं। संतानों को कष्ट हो सकता है। स्वास्थय के मामले में सतर्क रहें।

कन्या राशि

शनि, राहु और केतु के मार्गी होने से कन्या राशि के जातकों पर बुरा असर नहीं बल्कि काफी शुभ फलदायी होने वाला है। पारिवारिक रिश्ते सुधरेंगे। जीवनसाथी संग तालमेल अच्छे बनेंगे। इस दौरान विद्यार्थियों को खासा लाभ होगा और उनकी प्रगति होगी। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों की स्थिति सुधरेगी। वाहन खरीदने के अच्छे योग बन रहे हैं। आपके पिछले रूके हुए कार्य दोबारा शुरू हो सकते हैं, इससे शुभ फल प्राप्त होने की संभावना है।

तुला राशि

ग्रह नक्षत्र परिवर्तित होने से तुला राशि के जातकों को आर्थिक हानि हो सकती है। इस दौरान पारिवारिक झगड़े भी बढ़ सकते हैं, वाणी पर संयम बनाए रखें। स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है, सेहत का ध्यान रखें। घर का ही खाना खाएं। व्यापार से जुड़े लोगों को घाटा हो सकता है, सोच समझकर सौदा करें। रूके हुए धन की वापसी के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। तुला राशि के जातक अभी वाहन या घर न खरीदें।

वृश्चिक राशि

ग्रहों के मार्गी होने से वृश्चिक राशि के जातकों पर शुभ असर पड़ेगा। अगर आपको किसी चीज की काफी लंबे समय से चाहत थी तो आपकी चाहत पूरी हो सकती है। शुभ मंगल कार्यों के आयोजन की संभावना बन रही है। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। मान सम्मान में बढ़ोतरी के भी योग बन रहे हैं। अगर आप किसी परेशानी में फंस जाते हैं तो आपको परिवार का साथ मिलेगा। संतान की ओर से आपको शुभ समाचार मिलेंगे।

धनु राशि

ग्रहों के मार्गी होने का शुभ प्रभाव धनु राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। अगर आपने पिछले दिनों स्थायी संपत्ति के मामले में कोई प्रयास किया था तो उसमें सफलता मिल सकती है। विदेशों में रह रहे सगे संबंधियों से संपर्क के योग बन रहे हैं, उनसे कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद और सुखद रहेगी। नौकरी पेशा वाले लोगों की पदोन्नति हो सकती है। मित्रों की तरफ से भी शुभ समाचार मिल सकते हैं।

मकर राशि

ग्रहों का परिवर्तन मकर राशि वाले लोगों के लिए अच्छा नहीं रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के शुभ कार्य करने से बचें। स्वास्थय को लेकर सतर्क रहें। अनावश्यक यात्रा ना करें। पैसों के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें, आर्थिक हानि के संयोग बन रहे हैं। व्यापार क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। सामाजिक मान सम्मान में कमी हो सकती है।

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि के जातकों को भी शनि के मार्गी होने का कोई विशेष लाभ नहीं मिलेगा। पारिवारिक कलह बढ़ सकता है। इस दौरान जीवनसाथी संग अनबन के भी योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत का लाभ मिलेगा। इस राशि के जातक अभी वाहन ना खरीदें। घर के साज-सज्जा में अधिक खर्च करने से आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है।

मीन राशि

ग्रहों के परिवर्तित होने का शुभ प्रभाव नहीं होगा। धन की हानि हो सकती है। रूके हुए पैसों के वापसी के योग अभी नहीं हैं। नौकरी पेशा वाले लोग अपने कार्यक्षेत्र में सम्हल कर रहें। दांपत्य जीवन में झगड़े हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले विद्यार्थी ज्यादा मेहनत करें। मित्रों की तरफ से भी बुरे समाचार मिल सकते हैं।

Show More
Back to top button