बॉलीवुड

श्रीदेवी से सलमान खान को लगता था डर, कहा – वो इंडस्ट्री की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी ..

सलमान खान को आज के बॉलीवुड इंडस्ट्री का दबंग कहा जाना गलत नहीं होगा, पूरे इंडस्ट्री में उनका रूतबा कायम है। हर नया कलाकार जो इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना चाहता है, वो एक बार सलमान खान के साथ जरूर काम करने की ख्वाहिश रखता है। इसका कारण भी साफ है कि सलमान खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और उनकी लगभग हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट होती है। खैर उनकी दबंगई से इंडस्ट्री का हर कलाकार थर थर कांपता है, लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि एक दौर था जब सलमान खान भी अभिनेत्री श्रीदेवी से डरते थे। आइये जानते हैं, आखिर क्यों श्रीदेवी को देखते ही दबंग खान के पसीने छूट जाते थे…

जानिए क्यों श्रीदेवी से डरते थे सलमान खान…

सलमान के करियर का एक दौर था, जब वो अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ काम करने से डरते थे। जी हां, इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें श्रीदेवी के साथ फिल्म की शूटिंग करने में सबसे ज्यादा डर लगता है। सलमान ने कहा था कि श्रीदेवी इंडस्ट्री की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी फिल्मों में लोग हीरो पर कम ध्यान देते हैं। दर्शक सिनेमाघरों में सिर्फ श्रीदेवी को देखने जाते थे, ऐसे में उनके साथ बतौर हीरो काम करना काफी डरावना होता था।

सलमान खान ने इस बात को खुलकर स्वीकार किया था कि जिस फिल्म में श्रीदेवी होती थीं, उस फिल्म में दर्शक श्रीदेवी के अपोजिट स्टार को लोग बहुत कम देखते थे। दर्शकों के दिमाग में सिर्फ श्रीदेवी छाई रहती थीं। साथ ही सलमान ने कहा कि वो श्रीदेवी के साथ काम करने में काफी डरते थे। बता दें कि जब सलमान ने इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे, तब श्रीदेवी बॉलीवुड की सुपरस्टार बन चुकी थीं।

श्रीदेवी के रूतबे से पूरा इंडस्ट्री…

श्रीदेवी और सलमान ने फिल्म चांद का टुकड़ा और चंद्रमुखी में साथ काम किया था। चंद्रमुखी साल 1993 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई तो चांद का टुकड़ा 1994 में आई थी। हालांकि इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने पसंद नहीं किया और ये फिल्में फ्लॉप साबित हुईं, लेकिन इन फिल्मों में सलमान खान का नहीं बल्कि श्रीदेवी का ज्यादा रोल था और फिल्मों के टाइटल भी श्रीदेवी के रोल पर ही आधारित थे। यही नहीं इन दोनों ही फिल्मों में श्रीदेवी को सलमान से ज्यादा फीस मिली थी। एक बार तो स्टेज शो में सलमान और श्रीदेवी ने साथ परफॉर्म किया था, इसमें दिलचस्प बात ये थी कि इस शो के पोस्टर में श्रीदेवी का काफी बड़ा फोटो लगा था, तो वहीं सलमान के फोटो को एक छोटे बॉक्स में रखा गया था।

80 और 90 के दशक की सुपरस्टार श्रीदेवी ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। जिसमें चांदनी, चालबाज, नगीना, खुदा गवाह, हिम्मतवाला, मिस्टर इंडिया और जुदाई समेत कई अन्य फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में काम करने वाले हीरो हमेशा अक्सर साइडलाइन में ही रहे। मालूम हो कि लगभग 3 दशक तक इंडस्ट्री में एक्टिव रहने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी ने तकरीनबन 200 फिल्मों में अपने एक्टिंग के जलवे दिखाए हैं। एक जमाना था जब फिल्में सिर्फ श्रीदेवी के नाम से ही हिट हो जाती थीं।

न सिर्फ सलमान खान बल्कि अन्य हीरो भी श्रीदेवी के साथ काम करने से काफी डरते थे। साल 1979 में फिल्म सोलहंवा सावन से उन्होंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, हालांकि उनकी पहली फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद साल 1983 में फिल्म हिम्मतवाला ने उन्हें जबरदस्त सफलता दिलाई और इसी फिल्म के बाद से ही वो एक सफल अभिनेत्री के तौर पर उभरीं। इसके बाद उन्होंने अपना ऐसा जादू बिखेरा कि दो दशक तक बॉलीवुड में एक्ट्रेस समेत एक्टर भी खुद के करियर को इनसिक्योर फील करते थे। ये कहा जाना गलत नहीं होगा कि 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी का बॉलीवुड में एकछत्र राज था।

Back to top button