बॉलीवुड

HBD Mahima : 47 साल की उम्र में भी कम नहीं हुई चेहरे की चमक, बन चुकी हैं बिन ब्याही मां

फ़िल्म परदेस से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली महिमा चौधरी ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मे की हैं, जिसमें उनके एक्टिंग को खूब पसंद किया गया, लेकिन उनका करियर ज्यादा लम्बा चल नहीं सका। जी हां, 13 सितंबर, 1973 को पश्चिम बंगाल में जन्मीं महिमा चौधरी एक जमाने में इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थीं। लिहाजा महिमा चौधरी के फैंस उनके एक्टिंग के साथ साथ उनके स्माइल और आवाज़ को भी काफी पसंद करते थे।  बता दें कि महिमा चौधरी अब 47 साल की हो चुकी हैं और वे सिंगल मां की तरह अपनी बेटी का लालन पालन कर रही हैं।

शाहरुख खान की फ़िल्म से करियर शुरू करने वाली महिमा चौधरी को बॉलीवुड में बहुत जल्द ही एक खास पहचान मिल गई थी, लेकिन उनके रियल लाइफ में हमेशा उठापटक जारी रही। यही वजह है कि आज वो सिंगल है। दरअसल, महिमा चौधरी को प्यार में सफलता नहीं मिली, जिसकी वजह से उनका दिल कई बार टूटा और एक वक्त ऐसा आया कि उन्होंने आनन फानन में शादी कर ली। हालांकि, इस शादी के पीछे भी एक बड़ी वजह थी। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या कुछ हुआ था?

टेनिस प्लेयर के प्यार में पागल थी महिमा चौधरी

पर्दे पर अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली महिमा का दिल एक टेनिस खिलाड़ी के लिए धड़कने लगा था और उसके प्यार में वे पूरी तरह से पागल हो गई थी। दरअसल, महिमा का नाम टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ जुड़ा था, जिनके साथ करीब 6 साल तक उनका अफेयर रहा। माना जाता है कि महिमा चौधरी उनसे शादी करना चाहती थी, लेकिन यह रिश्ता आगे तक नहीं चल सका और दोनों का ब्रेकअप हो गया। पेस से अलग होने के बाद महिमा बिल्कुल टूट गयी थी और फिर उन्होंने फैंस को सरप्राइज दे दिया।

साल 2006 में अचानक से कर ली थी शादी

 

साल 2006 में महिमा चौधरी ने अचानक आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली, जिससे उनके फैंस को बड़ा झटका लगा। हालांकि, खबर सामने आई कि महिमा प्रेग्नेंट थी जिसकी वजह से उन्होंने आनन फानन में शादी का फैसला लिया था, लेकिन इस बार भी उनके किस्मत में प्यार नहीं था और यह रिश्ता भी टूट गया। साल 2013 में दोनों अलग हो गए थे और तब से महिमा अकेली हैं। मालूम हो कि महिमा से शादी करने के लिए उनके पति बॉबी ने अपनी पहली बीवी को तलाक दिया था, लेकिन महिमा के साथ भी उनकी शादी ज्यादा वक्त नहीं चल सकी।

बताते चलें कि महिमा चौधरी अब अपनी बेटी के साथ मुंबई में ही रह रही हैं। उनकी बेटी का नाम अर्याना चौधरी है, जिसकी परवरिश अकेले महिमा चौधरी कर रही हैं। एक इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने कहा था कि अकेले बच्चों का ध्यान रखना आसान नहीं होता है, लेकिन अब मुझे इसमें खुशी मिलती है। बता दें कि पैसे खत्म होने के बाद महिमा रियलिटी शो में नजर आने लगी थीं, जिसके बाद उनका फ़िल्मी करियर डूब गया।

इन फिल्मों में महिमा चौधरी आ चुकी नजर

बात उनके फिल्मी करियर की करें, तो उनकी पहली फ़िल्म परदेस पर्दे पर काफी हिट हुई थी। इसके बाद महिमा ने ‘दाग: द फायर’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘लज्जा’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’ और ‘ओम जय जगदीश’ जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन उनका फिल्मी करियर हिट न हो सका और अब वे इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं।

Back to top button