बॉलीवुड

कंगना से पहले इन सितारों पर भी गिर चुकी है गाज, चंद पलों में BMC ने चकनाचूर कर दिया था आशियाना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के दफ्तर को अवैध निर्माण बताते हुए बीते दिनों बीएमसी ने उसे तोड़ डाला। इसके बाद से कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। वैसे, यह पहला मौका नहीं है, जब महाराष्ट्र सरकार से पंगा लेने की वजह से किसी बॉलीवुड सितारे के आशियाने को बीएमसी ने तबाह किया है। यहां हम आपको उन सितारों के बारे में बता रहे हैं, जो भी कंगना से पहले बीएमसी के गुस्से का शिकार हो चुके हैं।

कंगना रनौत

बीते बुधवार को बीएमसी की टीम पूरी तैयारी के साथ कंगना रनौत के ऑफिस पहुंच गई। यहां उसने गेट पर एक नोटिस चस्पा किया और इसके बाद कंगना के ऑफिस को तोड़ना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया में कंगना के टूटते हुए ऑफिस की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। बहुत ही बुरी तरीके से बीएमसी ने कंगना के ऑफिस को तोड़कर तबाह किया है।

मनीष मल्होत्रा

कंगना रनौत का तो ऑफिस बीएमसी ने तोड़ दिया है। अब उनके बगल में मनीष मल्होत्रा के बंगले को भी बीएमसी निशाना बनाने जा रही है। कुछ समय पहले ही बीएमसी की ओर से मनीष मल्होत्रा को अवैध निर्माण को लेकर नोटिस भेजा गया है। वैसे, सोशल मीडिया में कंगना के फैंस कह रहे हैं कि कंगना रनौत के ऑफिस को तोड़े जाने के मामले में खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए बीएमसी यह कदम उठा रही है।

अरशद वारसी

बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी भी बीएमसी के गुस्से का कहर झेल चुके हैं। वर्ष 2017 में बीएमसी ने अरशद वारसी के बंगले पर एक निर्माण को अवैध बताकर उसे ध्वस्त कर दिया था। इसे हटाने के लिए बीएमसी ने उन्हें केवल 24 घंटे का वक्त दिया था।

सोनू सूद

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान गरीबों के लिए उनके मसीहा के रूप में सामने आए हैं। हालांकि, सोनू सूद को भी बीएमसी के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। देशभर में कोरोनावायरस के कारण जब लॉकडाउन लगा हुआ था तो सोनू सूद ने अपने होटल को कोरोना अस्पताल में तब्दील कर दिया था। इसके बाद बीएमसी ने उन्हें नोटिस भेज दिया था। बीएमसी का कहना था कि सोनू सूद ने इसके लिए उससे इजाजत नहीं ली है।

आरजे मलिश्का

वर्ष 2017 में मुंबई के गड्ढों पर आरजे मलिश्का के एक गाना बनाने पर बीएमसी उनसे इतनी खफा हो गई थी कि उसने मलिश्का के घर पर हमला बोल दिया था। बारिश में मुंबई के सड़कों का कितना बुरा हाल हो जाता है, इसके बारे में मलिश्का ने इस गाने ने बताया था। हालांकि, बीएमसी को मलिश्का के घर में कोई अवैध निर्माण नहीं मिला था तो उसने यह दावा किया था कि उनके घर में उन्हें डेंगू का लारवा मिला है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को भी बीएमसी का प्रकोप झेलना पड़ा है। वर्ष 2015 में बीएमसी से परमिशन लिए बिना अपनी वैनिटी वैन खड़ी करने के लिए शाहरूख खान ने स्टील रैंप का निर्माण करवाया था। इसके बाद बीएमसी ने शाहरुख खान को नोटिस भेज दिया था। गैरकानूनी बताते हुए उन्होंने शाहरुख खान के घर में काफी तोड़फोड़ भी की थी। वर्ष 2017 में शाहरुख खान के ऑफिस में भी बीएमसी ने तोड़फोड़ मचाई थी। शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिली के ऑफिस में 2000 स्क्वायर फुट में निर्मित कैंटीन को बीएमसी ने पूरी तरीके से तबाह कर दिया था।

शत्रुघन सिन्हा

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा जो कि अब राजनेता बन गए हैं, उनके घर को भी बीएमसी ने वर्ष 2017 नहीं बख्शा था। शत्रुघ्न सिन्हा के 8 मंजिला घर के कुछ हिस्से को बीएमसी ने अवैध निर्माण बताया था और इसे तोड़ डाला था।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड में देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा का ऑफिस मुंबई के ओशिवारा इलाके में बना हुआ था, जिसे कि बीएमसी ने अवैध निर्माण का नोटिस भेज था। प्रियंका चोपड़ा तब न्यूयॉर्क में थीं। प्रियंका की ओर से जवाब न मिलने पर जब एक महीने का वक्त पूरा हो गया तो बीएमसी ने तुरंत उनके ऑफिस पर तोड़फोड़ मचा दी थी।

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा, जो कि टीवी के जाने-माने कॉमेडियन हैं, वर्ष 2016 में उन्होंने एक ट्वीट में बताया था कि हर साल वे बीएमसी को 15 लाख रुपये का टैक्स दे रहे हैं, मगर इसके बावजूद अपना ऑफिस बनवाने के लिए उन्हें बीएमसी के अधिकारियों को 5 लाख रुपये देने पड़ रहे हैं। अपने इस ट्वीट में कपिल शर्मा ने महाराष्ट्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग कर लिया था। बीएमसी ने बिना देरी किए कपिल शर्मा को अवैध निर्माण का नोटिस भेज दिया था, जिसके बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।

इरफान खान

कपिल शर्मा के बाद बीएमसी ने इरफान खान के घर की दीवारों को भी अवैध तरीके से तोड़कर आगे बढ़ा हुआ बताया था और उन्हें भी नोटिस भेजकर उनके फ्लैट में काफी तोड़फोड़ कर दी थी। कैंसर की वजह से इरफान खान इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

पढ़ें कंगना के ऑफिस पर कमेंट करना सोनम के लिए बना सिरदर्द, मिला ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Back to top button