बॉलीवुड

सालों बाद छलका आमिर खान के भाई फैजल खान का दर्द, कहा- ‘मेरे परिवार ने ही मुझे कैद किया’

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के भाई फैजल खान एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल आजकल उनका एक बयान काफी चर्चा में है, जिसमें उन्होंने अपने ही परिवार वालों पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। फैजल खान ने अपनी फैमिली पर परेशान करने और घर छोड़ने को कहने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

दरअसल आमिर खान के भाई फैजल ने कहा है कि उन्हें घरवाले काफी परेशान करते थे। यहां तक कि उन्हें परिवार वालों की तरफ से 1 साल तक जबरदस्ती दवा खिलाया गया। यही नहीं फैजल ने कहा है कि उन्हें घर में बंद रखा गया था और बाहर भी आने नहीं दिया जाता था। हालांकि उन्होंने कहा कि ये सब उनके और परिवार वालों के बीच मिसअंडरस्टैंडिंग की वजह से हुआ।

फैजल ने कहा, ‘मैंने अपना अस्तित्व बचाने के लिए परिवार के खिलाफ…’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैजल खान ने ये दावा किया है कि उनका परिवार उन्हें काफी परेशान करता था, लेकिन फैजल ये सब इसलिए सहन कर रहे थे क्योंकि उन्हें परिवार पर भरोसा था और फैजल को लगता था कि कभी तो परिवार वालों को बात समझ आएगी। फैजल ने कहा कि मुझे लगा थोड़ा इंतजार करना चाहिए ताकि मेरे परिवार वालों को ये भरोसा हो जाए कि मैं पागल नहीं हूं, लेकिन मुझसे धीरे धीरे सभी अधिकार छीने जाने लगे तब मुझे एहसास हुआ कि अब मेरे साथ ज्यादती हो रही है, मैने खुद से कहा कि अब अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा। फैजल ने कहा कि मुझे अपना अस्तित्व बचाने के लिए सामने आना पड़ा। बता दें कि फैजल ने अपने घरवालों के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की और कोर्ट ने फैजल के हक में फैसला सुनाया।

फैजल को फिल्म ‘मेला’ से मिली थी खास पहचान…

बता दें कि एक जमाने मे फैजल भी बॉलीवुड फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया करते थे और उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी ठीक ठाक पहचान बना ली थी, लेकिन एक समय के बाद उन्हें फिल्मों से दरकिनार किया जाने लगा और वो मानसिक बीमारी से ग्रस्त हो गए। बता दें कि फैजल को फिल्म मेला के बाद सबसे ज्यादा पहचान मिली थी। याद दिला दें कि इस फिल्म में आमिर खान के साथ साइड रोल में उनके भाई फैजल खान ही थे। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया और यह फिल्म भारतीय सिनेमा जगत के इतिहास में मील का पत्थर साबित हुई।

फैजल खान के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्होंने साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म प्यार का मौसम से बॉलीवुड मे डेब्यू किया था। इस फिल्म में फैजल ने शशि कपूर के बचपन का रोल किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म कयामत से कयामत तक में विलेन का रोल प्ले किया, जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया। फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने अन्य कई बेहतरीन हिंदी फिल्मों में काम किया। मसलन फैजल ने जो जीता वही सिकंदर और मदहोश जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने एक्टिंग का दम दिखाया। हालांकि इन चुनिंदा फिल्मों के बाद उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं मिल सकी।

Back to top button