कश्मीरी युवको ने ‘पाकिस्तानी जर्सी’ पहनकर खेला क्रिकेट, गाया पाक का ‘राष्ट्रगान’ – देखें वीडियो

श्रीनगर कश्मीरी युवक सेना के जवानों पर पत्थर तो बरसा ही रहे थे अब उन्होंने खुलेआम खुद को पाकिस्तान का दिखाना भी शुरु कर दिया है। कश्मीर के गांदेरबल जिले में क्रिकेट मैच के दौरान कश्मीरी खिलाडिय़ों ने पाकिस्तानी जर्सी पहन कर मैच खेला और पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाते हुए उनका एक वीडियों सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कश्मीर की किक्रेट टीम के कुछ खिलाड़ी पाकिस्तानी जर्सी पहन कर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाते दिख रहे हैं। Kashmiri wears Pakistani jerseys.

Kashmiri wears Pakistani jerseys

कश्मीरी युवकों ने की नापाक हरकत –

दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कश्मीर के किसी क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए दिख रहे हैं। इन खिलाड़ियो ने मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान के सम्मान में राष्ट्रगान भी गाया। यह मैच 2 अप्रैल को कश्मीर के गांदेरबल जिले के वायिल ग्राउंड पर खेला गया। गौरतलब है कि यह मैच उस समय हुआ जब अलगाववादी चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में हड़ताल कर रहे थें। इस टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी जर्सी पहनी थी जबकि विपक्षी टीम के खिलाड़ियों ने सफेद जर्सी पहनकर मैच खेला। इस वीडियो में मैच शुरू होने से पहले कमेंटेटर ने पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाने के लिए कहा। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यह मैच जहां खेला गया वहां से पुलिस स्टेशन बिल्कुल पास में है।

खिलाड़ियों ने गाया पाक का राष्ट्रगान –

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार इन खिलाड़ियों से पाकिस्तानी जर्सी पहनने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी जर्सी पहनने का के पीछे तर्क यह थी की हम अपनी टीम को सबसे अलग दिखाना चाहते थे। साथ ही हम अपने कश्मीरी भाई बहनों को ये भी दिखाना चाह रहे थे कि हम कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं। इस मुद्दे पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए हमने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाया।

देखें वीडियो –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.