बॉलीवुड

इन टीवी अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बनाया अपना करियर, आज कर रही हैं करोड़ो फैंस के दिलों पर राज

माना जाता है कि शादी के बाद एक एक्ट्रेस का करियर लगभग खत्म हो जाता है, यही वजह है कि बॉलीवुड से लेकर टीवी के दुनिया की एक्ट्रेस जल्द शादी करने से कतराती हैं, लेकिन कुछ एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत ही शादी के बाद की और काफी सफल भी रहीं। यही नहीं ये अदकाराएं दूसरी अदाकाराओं से किसी भी मामले में कम नहीं हैं, तो चलिए जानते हैं टीवी के दुनिया की ऐसी ही शादीशुदा अदाकाराओं के बारे में जिन्होंने अपना करियर शादी के बाद शुरू किया।

श्वेता तिवारी

मशहूर टीवी धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने बेहद ही कम उम्र में शादी कर ली थी। बता दें कि श्वेता ने साल 1998 में एक्टर राजा चौधरी के साथ शादी रचाई और इसके 1 साल बाद ही श्वेता ने एकता कपूर के शो के जरिए छोटे पर्दे पर कदम रखा। श्वेता बहुत जल्द ही छोटे पर्दे पर कामयाब हो गईं, लेकिन उनकी कामयाबी राजा चौधरी को नागवार गुजरीं, लिहाजा दोनों का तलाक हो गया। राजा से तलाक के बाद उन्होंने अभिनव कोहली से शादी कर ली, लेकिन पिछले कुछ समय से अभिनव और श्वेता के बीच अनबन की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं। यही नहीं श्वेता की बेटी पलक ने अपने सौतेले पिता यानी अभिनव कोहली पर कई गंभीर आरोप लगाए भी लगाए हैं।

उर्वशी ढोकलिया

टीवी के दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस उर्वशी की शादी भी सिर्फ 16 साल की उम्र में ही हो गई थी और शादी के महज 2 साल बाद ही उन्होंने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और वो काफी सफल भी रहीं। याद दिला दें  कि धारावाहिक कसौटी जिंदगी की में उर्वशी ने कमोलिका का रोल प्ले किया था, जिसे शायद ही कोई भूला होगा।

 परिधि शर्मा

धारावाहिक ‘जग जननी मां वैष्णो देवी’ में माता रानी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस परिधि शर्मा ने साल 2009 में अहमदाबाद के बिजनेसमैन से शादी रचाई और शादी के 1 साल बाद यानी साल 2010 में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की। बता दें कि उनका पहला टीवी शो ‘तेरे मेरे सपने’ था। इस धारावाहिक की सफलता के बाद परिधि ने जोधा अकबर, ये कहां आ गए हम और पटियाला बेब्स जैसे कई मशहूर धारावाहिकों में काम किया।

शुभांगी आत्रे

सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे ने भी शादी के बाद ही अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। खास बात ये है कि शुभांगी को उनके पति काफी सपोर्ट करते थे, लेकिन पिछले 1 साल में दोनों के आपसी झगड़ों से बात तलाक तक पहुंच चुकी है। बता दें कि दोनों के बीच अनबन का कारण शुभांगी आत्रे का फैमिली को टाइम न दे पाना है।

तनाज ईरानी

धारावाहिक ‘कहां हम कहां तुम’ में निशि सिप्पी का किरदार निभाने वाली तनाज ईरानी भी टीवी के दुनिया की काफी मशहूर एक्ट्रेस हैं। बता दें कि तनाज न सिर्फ टीवी में बल्कि बॉलीवुड के कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। बता दें कि तनाज कहो ना प्यार है, हद कर दी आपने, 36 चाइना टाउन और मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसे फिल्मों का हिस्सा रही हैं। खास बात ये है कि तनाज ने शादी के बाद अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। बता दें कि काफी छोटे उम्र में ही तनाज ईरानी की शादी फरीद कुर्रम नाम के एक शख्स से हो गई थी। 20 साल की उम्र में तनाज ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, हालांकि बहुत जल्द फरीद से उनका तलाक हो गया। इसके बाद तनाज ने साल 2007 में बख्तियार से शादी कर ली।

गौतमी कपूर

टीवी एक्ट्रेस गौतमी कपूर ने साल 2003 में धारावाहिक घर एक मंदिर की शूटिंग के दौरान राम कपूर को डेट करना शुरू किया था। हालांकि उस समय गौतमी कपूर, मधुर श्रॉफ के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी थीं, लेकिन उनका दिल राम कपूर पर आ गया था। लिहाजा गौतमी ने मधुर को तलाक देकर राम के साथ सात फेरे ले लिए। बता दें कि गौतमी का करियर भी शादी के बाद ही शुरू हुआ था।

Back to top button