बॉलीवुड

रिमांड पर भेजा गया रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती, काम ना आई वकील सतीश मानेशिंदे की दलील

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की जांच के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। वहीं आज इन दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया है। जहां पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कोर्ट से इनकी रिमांड मांगी थी। करीबी ढाई घंटे चली बहस के बाद कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इन दोनों की 5 दिन की रिमांड दे दी है। अब ये दोनों 9 सिंतबर तक एनसीबी की हिरासत में रहेंगे। जबकि आरोपी ड्रग पेडलर कैजान इब्राहिम को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

हुआ था कोरोना टेस्ट

कोर्ट में पेश किए जाने से पहले शनिवार सुबह इन सभी आरोपियों का कोरोना टेस्ट लिया गया था। जो कि निगेटिव आया था। ये टेस्ट निगेटिव आने के बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां पर शौविक का बचाव वकील सतीश मानेशिंदे कर रहे थे। करीब ढाई घंटे तक चली बहस में सतीश मानेशिंदे ने शौविक की रिमांड का विरोध किया। जबकि एनसीबी ने कोर्ट से इन दोनों की 7 दिनों की रिमांड मांगी।

एनसीबी की ओर से मुंबई सेशंस कोर्ट में दलील दी गई की उनके पास ड्रग चैट है। पैसों के लेन-देन के सबूत हैं। आरोपियों ने ड्रग्‍स खरीदे हैं और ये बात इन्‍होंने पूछताछ में क‍बूल की है। साथ में ही इन्होंने कई बड़े नामों का खुलासा किए हैं। इन्‍हें र‍िमांड में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। एनसीबी की इस दलील पर शौविक के वकील सतीश मानश‍िंदे ने कहा कि एनसीबी के पास पुख्‍ता सबूत नहीं है। इसलिए इनकी रिमांड नहीं दी जानी चाहिए। पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने इन दोनों को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया और ये अब 9 सिंतबर तक हिरासत में रहने वाले हैं।

जैद और अब्‍दुल ने मांगी जमानत

ड्रग पेडलर्स जैद विलात्रा और अब्‍दुल बासित परिहार ने कोर्ट से जमानत की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने इन्हें जमानत देने से मना कर दिया। आपको बता दें कि जैद विलात्रा और अब्‍दुल बासित से ही शौविक ड्रग्स लिया करता था।

Back to top button