दिलचस्प

सड़क पर चाय बेच रहा सॉफ्टवेयर इंजीनियर, ठेले पर लिखी ‘चायवाला’ बनने की कहानी

आप जो भी काम करें उसमें संतुष्टि मिलना जरूरी होता है। जॉब के साथ भी यही है। जब तक आपका मन संतुष्ट न हो तब तक काम करने में मजा ही नहीं आता है। ऐसा ही कुछ इंटरनेट पर वायरल हो रही एक तस्वीर में भी देखने को मिला। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इंजीनियर चायवाला (Engineer Chaiwala) बड़ा वायरल हो रहा है। यह जनाब पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे, लेकिन जॉब से संतुष्टि नहीं मिली तो अब ठेला लगा चाय बेच रहे हैं।

ऐसे बना ‘इंजीनियर चायवाला’

इस ‘इंजीनियर चायवाला’ के ठेले के नीचे लिखी जानकारी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है। उन्होने पूरी ईमानदारी से अपने ठेले के नीचे लिख रखा है – वैसे तो मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं। मैं कई कंपनियों जैसे विप्रो, बिजनेस इंटेलिजें, ट्रस्ट सॉफ्टवेयर में काम कर चुका हूं। जहां पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं। मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था। हर रोज मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली। मैं हमेशा से ही चाय का शौकीन रहा हूं। मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैंने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरुआत की और मैं बन गया इंजीनियर चायवाला।

IAS ऑफिसर ने की ईमानदारी की तारीफ

इस ‘इंजीनियर चायवाला’ की तारीफ आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर की है। उन्होने ‘इंजीनियर चायवाला’ के ठेले की फोटो साझा कर लिखा – आज के समय में इतनी ईमानदारी कहां दिखती है.. सब कुछ साफ़ साफ़ बता दिया इन्होंने! नौकरी की संतुष्टि के साथ ‘इंजीनियर चायवाला’।


अब सोशल मीडिया पर यह इंजीनियर चाय का ठेला बहुत वायरल हो रहा है। यह बंदा अपने ठेले पर 8 रुपये की इम्युनिटी चाय और मसाला चाय बेच रहा है। वहीं साउथ इंडियन कॉफी की कीमत 15 रुपये जबकि नागपुरी तर्री पोहा 12 रुपये में बेच रहा है।

क्या बोली पब्लिक?

फोटो वायरल होने के बाद लोगों के भी कई अच्छे रिएक्शन आ रहे हैं।


वैसे क्या आप अपनी जॉब से संतुष्ट हैं? यदि नहीं तो क्या ऐसा कुछ ट्राई करना चाहेंगे?

Back to top button