समाचार

सुशांत आत्महत्या केस: NCB की टीम का चौकाने वाला खुलासा, सुशांत को चोरी छिपे दिया जाता था ड्रग्स

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस इन दिनों लगातार खबरों में बना हुआ है. सुशांत केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है. सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एनसीबी (NCB) भी इस केस की जांच में जुटी हुई है. 4 दिनों तक सीबीआई की टीम ने केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की. सीबीआई ने रिया के माता-पिता से भी पूछताछ की है.

बीते दिनों सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल मिरांडा ने सीबीआई के सामने यह बात स्वीकार की थी कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का नशा करते थे. रिया के मोबाइल के जो डिलीट किए गए चैट सामने आए हैं, उससे अब इस मामले में ड्रग्स एंगल और भी मजबूत होता हुआ नजर आ रहा है. सुशांत की मौत को अब ड्रग्स एंगल से भी जोड़कर देखा जाने लगा है.

ड्रग्स के सवालों पर घबराईं रिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स के बारे में पूछताछ की गयी तो कई बार वे घबराई हुई नजर आईं. बता दें, रिया के जो डिलीट हुए चैट सामने आये हैं, उसमें वह सरेआम ड्रग्स लेनदेन की बात कर रही हैं. चैट की दूसरी किश्त आने पर सुशांत की मौत का राज और गहराता हुआ दिखाई दे रहा है.

सुशांत के लिए मांग रही थीं ड्रग्स

रिया के डिलीट हुए चैट सामने आने के बाद यह पता चला था कि रिया की ड्रग्स को लेकर सैमुअल मिरांडा और जया साहा से बात हो रही थी. जया इस चैट में चोरी छिपे किसी की चाय या कॉफ़ी में ड्रग्स मिलाकर देने की बात कर रही थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि अब जो रिया के चैट सामने आये हैं, उसमें खुद रिया सुशांत के लिए ड्रग्स मांग रही थीं. इस चैट में रिया सुश के लिए ड्रग्स मांगती नजर आ रही हैं. जांच में जुटी तीनों एजेंसी को शक है कि रिया ‘सुश’ सुशांत सिंह राजपूत को ही बुला रही हैं.

बातचीत के लिए था व्हाट्सएप ग्रुप

ईडी ने रिया के मोबाइल से मिले इन चैट्स को एनसीबी के साथ साझा किया. अब मामले की जांच एनसीबी भी कर रही है. इस जांच में कई लोगों के नाम सामने आये हैं, जिनसे रिया ने ड्रग्स को लेकर बात की थी. खबरों की मानें तो ड्रग्स के बारे में बात करने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी था. इस ग्रुप में रिया के अलावा उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी, आयुष शर्मा, आनंदी और दीपेश सावंत जैसे लोग भी जुड़े हुए थे.

हालांकि, हाल ही में रिया ने जो इंटरव्यू दिए हैं, उनमें वे ड्रग्स लेने के आरोपों का कई बार खंडन कर चुकी हैं. रिया ने यहां तक कहा कि वे अपना ब्लड टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं. लेकिन इन दावों से अलग रिया के चैट्स कुछ और ही कहानी बयां करते हैं. ऐसे में हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि ड्रग्स को लेकर व्हाट्सएप ग्रुप पर क्या बात हुई थी.

चैट नंबर 1

इस व्हाट्सएप ग्रुप में रिया ने एक जगह लिखा था, “उसे ‘डूबी’ चाहिए. सुश के लिए ‘डूबी’ भेजो”. जिस पर सिद्धार्थ पिठानी कहते हैं, “मिरांडा यहां पर है”.बता दें,  डूबी एक तरह की गांजे की सिगरेट को कहा जाता है. इसी चैट में गैंग का एक मेंबर कहता है कि, “वाटरस्टोन रिसॉर्ट की बुकिंग कैंसल हो चुकी है”. इसके बाद रिया याद दिलाती हैं कि जो भी शख्स ड्रग्स की डिलीवरी के लिए आएगा, वह लिफ्ट का दरवाजा लॉक कर देगा.

चैट नंबर 2

इस चैट में सैमुअल मिरांडा ने किसी दूसरे शख्स से चैट की है. वो शख्स किसी अशोक का नाम लेकर उसे कॉल करने को कहता है. जिसके जवाब में मिरांडा पूछता है, “स्टफ के लिए ही ना?”. जवाब मिलता है, “स्टफ और नहीं है”. इसमें मिरांडा भी हामी भरता हुआ नजर आता है. इस पर सिद्धार्थ बताता है कि सिर्फ एक डूबी रह गयी है.

चैट नंबर 3


इस चैट में मिरांडा ड्रग्स की एक फोटो भी शेयर करता है. इसके जरिये वह पार्टी में आने वाले लोगों को ललचा रहा है. रिया और उसके दोस्तों के बीच हुई इस बातचीत ने रिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ईडी द्वारा रीट्रीव किये गए इस चैट के स्क्रीनशॉट को सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. वहीं, सुशांत की एक्स मैनेजर श्रुति मोदी के वकील का कहना है कि खुद सुशांत की बहनें भी ड्रग्स लिया करती थीं और उन्हें इस बात की जानकारी थी कि सुशांत भी ड्रग्स लेते हैं.

पढ़ें सुशांत की मौत के पहले इंस्टाग्रम पर रिया ने शेयर किया था ये वीडिया, अब फैंस लगा रहे क्लास

Back to top button