विशेष

सोनू सूद ने एक बार फिर मदद के लिए बढ़ाया हाथ, अब इनकी नैया लगाएंगे पार

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना लॉकडाउन के बाद से ही पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। फिल्मों में अक्सर खलनायक की भूमिका अदा करने वाले सोनू सूद लॉकडाउन में लाखों प्रवासी मजदूरों के लिए नायक बनकर उभरे हैं। लॉकडाउन के संकट के दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों को न सिर्फ उनके घर पहुंचाया बल्कि उनके बुनियादी जरूरतों को भी पूरा किया। बहरहाल अब सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के अलावा अन्य जरूरतमंद लोगों की भी सहायता करते हुए नजर आ रहे हैं।  इसी बीच उन्होंने वाराणासी के नाविकों की मदद की है।

बता दें कि अभिनेता ने वाराणासी के 350 नाविकों की मदद करने का फैसला किया है, ये सभी नाविक भूखमरी के कगार पर पहुंच चुके थे। दरअसल पिछले दिनों ट्विटर पर दिव्यांशु उपाध्याय नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाते हुए लिखा कि वाराणासी के 84 घाटों में 350 कश्ती चलाने वाले परिवार आज दाने दाने को मोहताज हैं। इन 350 नाविक परिवारों की आखिरी उम्मीद आप ही हैं। गंगा में बाढ़ आने के बाद इनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं, काशी में इनके बच्चों को 15 से 20 दिनों तक भूखे पेट सोना पड़ा।


दिव्यांशु उपाध्याय नामक शख्स के ट्विट के जवाब में सोनू सूद ने जवाब में लिखा कि  वाराणासी के घाटों के 350 परिवारों का एक भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा। आज मदद पहुंच जाएगी।

गांव के बच्चों की पढ़ाई में मददगार बने, बांटे स्मार्टफोन

बता दें कि सोनू सूद पिछले 5 महीनों से लगातार लोगों की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पंचकूला के मोरनी इलाके के एक गांव के बच्चों की पढ़ाई में मदद की है। अभिनेता ने इन छात्रों को मोबाइल फोन भेंट किए हैं ताकि ये बच्चे अपने घर में रहकर ऑनलाइन क्लास में शामिल हो सकें। इस संबंध में सोनू ने एक ट्वीट कर बताया था कि सभी छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए  स्मार्टफोन मिलने के साथ मेरे दिन की एक शानदार शुरूआत। पढ़ेगा भारत तभी तो बढ़ेगा भारत।

किसान को भेजा ट्रैक्टर

पिछले दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें एक किसान बैलों की जगह अपनी बेटियों को जोत रहा था। ये वीडियो देखकर सोनू का दिल पसीज गया और उन्होंने किसान परिवार को ट्रैक्टर भेजकर उनकी मदद की। अभिनेता के इस दरियादिली की काफी प्रशंसा हुई।

सब्‍जी बेचने वाली सॉफ्टवेयर इंजीनियर को सोनू सूद ने दी नौकरी…

सोनू ने हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर को जॉब देकर उसकी मदद की। दरअसल कोरोना लॉकडाउन के कारण इस लड़की नौकरी चली गई थी और मजबूरन उसने सब्जी बेचना शुरू कर दिया था। ये बात सोनू सूद के कानों तक पहुंची फिर उन्होंने इस लड़की का इंटरव्यू लिया और जॉब का ऑफर लेटर भेज दिया।

Back to top button