समाचार

रिया के बाद सुशांत की बहन मितू सिंह से भी सीबीआई ने की पूछताछ, मिले कई अहम सुराग

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) केस में सीबीआई लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार से लेकर सोमवार तक लगातार चार दिन पूछताछ की गई। आज मंगलवार भी सीबीआई ने रिया को बुलाया है। इसके अलावा रिया के भाई शौविक और रजत मेवाती, नीरज सिंह, केशव, सिद्धार्थ पिठाणी, जया साहा,  श्रुति मोदी सहित कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। इन सभी की पूछताछ डीआरडीओ गेस्ट हाउस हुई, जहां सीबीआई भी रुकी हुई है। हालांकि सुशांत की बहन मितू सिंह से सीबीआई ने सोमवार को एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की।

सीबीआई ने की मितू सिंह से पूछताछ

यह पहली बार था जब सुशांत के परिवार का कोई सदस्य सीबीआई के पास पूछताछ के लिए गया। मितू मुंबई में ही रहती हैं। वे सुशांत की मौत के पहले कुछ दिन उनके साथ भी थी। वहीं एक्टर के निधन के बाद सबसे पहले उनके परिवार में से भी वही पहुंची थी। यही वजह है कि सीबीआई ने सुशांत के परिवार से मितू को सबसे पहले पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई का मानना है कि मितू सिंह से सुशांत को लेकर कई अहम जानकारीयां मिल सकती है। सीबीआई ने मितू से यह भी जानने की कोशिश करी कि घटना के पहले सुशांत के साथ ऐसा क्या क्या हुआ था जो हालत इतने खराब हो गए।

परिवार के बाकी लोगों को भी बुलाया जाएगा

सूत्रों की माने तो सीबीआई मितू सिंह से पूछताछ के बाद सुशांत के परिवार के अन्य सदस्यों को भी सवाल जवाब के लिए बुलाएगी। इस दौरान सीबीआई बाकी फ़ैमिली मेंबर्स से यह जानने की कोशिश करेगी कि उन्होने रिया और सिद्धार्थ पिठानी को लेकर जो आरोप लगाए हैं उसके पीछे क्या बेस है। बताते चलें कि कुछ समय पहले सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर अपने बेटे को धीरे धीरे जहर देकर हत्या करने का आरोप भी लगाया था।

कूपर हॉस्पिटल के डीन भी सवालों के घेरे में

सोमवार को महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग में कूपर हॉस्पिटल के डीन पिनाकिन गुज्जर और फोरेंसिक एंड टॉक्सोलॉजिक डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ राजेश सुखदेवे से भी पूछताछ की गई। इनसे इस दौरान पूछा गया कि कूपर अस्पताल की मोर्चरी में रिया को जाने की अनुमति कैसे दी गई थी। हालांकि इस सवाल पर डीन ने कहा कि उन्होने ऐसी कोई इजाजत नहीं दी थी। उन्होने इस तरह की कोई घटना के होने से भी साफ इंकार कर दिया। इसे लेकर अब अगली सुनवाई 7 सितंबर को होगी।

Back to top button