समाचार

गुजरात से पकड़ा गया ISI का एजेंट, इस तरह से लीक करता था भारत के ‘सिक्‍योरिटी सीक्रेट्स’

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एक भारतीय एजेंट को एजेंसी एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स को एनआईए द्वारा गुजरात से पकड़ा गया है। एनआईए की टीम ने 28 अगस्त को निवासी रजतभाई के घर सहित कई लोकेशन पर तलाशी अभियान चलाया था और इस दौरान टीम के हाथ कई सारे सबूत लगे थे। जिसके बाद एनआईए ने रजतभाई को गिरफ्तार कर लिया। इस आरोपी पर देश विरोधी हरकतों व देश की खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप लगा है। एनआईए के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रजतभाई गुजरात के पश्चिमी कच्छ इलाके का रहने वाला है। रजतभाई मुंद्रा डॉकयार्ड में सुपरवाइजर के पद पर कार्य करता है और पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था।

अधिकारियों ने बताया कि रजतभाई मुंद्रा डॉकयार्ड पर सेना की मौजूदगी और हथियारों के बारे में जानकारी आईएसआई को दिया करता था। रजतभाई कि ओर से सुरक्षा एजेंसियों, हथियारों की मूवमेंट व लोकेशन, पानी के जहाज और अन्य तरह की जानकारी भी पाकिस्तान पहुंचाई गई थी।

की है पाकिस्तान की यात्रा

अपनी जांच में एनआईए ने बताया कि ये आरोपी दो बार पाकिस्तान गया था। इस यात्रा के दौरान ये पाकिस्तानी खुफिया एजेंट से मिला था और इसने काफी सारी जानकारी उनको दी थी।

इस तरह से चला पता

आरोपी रजतभाई के बारे में एनआईए को मोहम्‍मद राशिद से जानकारी मिली थी। मोहम्‍मद राशिद यूपी के चंदोली जिला के मुगलसराय इलाके का रहने वाला है और इसे इसी साल जनवरी महीने में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद मोहम्‍मद राशिद ने पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे किए थे। आरोपी राशिद ने देश के कई पाक एजेंटों की जानकारी एनआईए को दी थी। इस जानकारी के आधार पर टीम ने राजस्थान के अजमेर और मुंबई की कई लोकेशन पर पड़ताल की थी। इस दौरान एनआईए को राशिद की जानकारी मिली। जिसके बाद टीम की ओर से इसे पकड़ा गया है।

Back to top button