समाचार

*सीएम योगी का पहला ‘एक्सक्लूसिव इंटरव्यू’ – जानें, बूचड़खानों और राम मंदिर पर उनके ‘मन की बात’!

नई दिल्ली – बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से अपनी सरकार बनायी और योगी आदित्यनाथ को अपना सीएम बनाया। योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने के पीछे कई सारे समीकरण थे, जो भविष्य में बीजेपी को फायदा पहुंचा सकते हैं। सत्ता संभालने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस के मुखपत्र को अपना पहला इंटरव्यू दिया है। अपने साक्षात्कार या इंटरव्यू के दौरान उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे को लेकर अपनी राय रखने के अलावा, अवैध बूचड़खानों पर जारी ताबड़तोड़ कार्रवाई पर भी बातचीत की। First interview of cm yogi.

First interview of cm yogi

आरएसएस की पांचजन्य पत्रिका को दिया अपना पहला इंटरव्यू –

योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनने के बाद अपना पहला इंटरव्यू आरएसएस की ‘पांञ्चजन्य’ पत्रिका को दिया। पत्रिका ने लेख में लिखा है कि योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की सलाह का स्वागत किया है। आरएसएस के मुखपत्र ‘पांञ्चजन्य’ को दिए गए इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा है कि राम जन्मभूमि विवाद को बातचीत से ही सुलझाया जाना चाहिए।

इंटरव्यू में उन्होंने अवैध बूचड़खानों पर की जा रही कार्रवाई को भी कानून के दायरे में बताया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ कोर्ट के आदेश का पालन कर रही है। इंटरव्यू में सीएम ने अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाने की कार्रवाई का बचाव करते हुए इसे जायज और कानून के तहत बताया है। हालांकि, उन्होंने साथ ही साथ यह भी कहा कि वो किसी के खाने पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते, लेकिन अगर कोई शाकाहारी बनता है तो उसे ही स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

2019 तक 24 घंटे मिलेगी बिजली, विकास पर होगा जोर –

अखिलेश सरकार में सूबे में हुए दंगों के संबंध में उन्होंने कहा कि तब सत्ता गलत हाथों में थी। उस सरकार में दंगाइयों को संरक्षण दिया जाता था, लेकिन यह सरकार हर अपराधी से सख्ती से निपटेगी। जो कोई भी भेदभाव करेगा वो कार्रवाई के लिए तैयार रहे। सीएम ने बताया कि अगले छह महीने में प्रदेश में 6 नई चीनी मिलें खुल जाएंगी। इसके अलावा, हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, तहसील मुख्यालयों को 10 घंटे और गांवों को 18 घंटें बिजली बिजली देने का भी है।

2019 तक पूरे प्रदेश को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश की आबादी को ध्यान में रखकर योजनाएं बनायी जा रही हैं। आने वाली योजनाओं में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। हम बुंदेलखंड की समस्या का समाधान निकालने में भी लगे हुए हैं। समीक्षा के लिए मेरा पहला दौरा बुंदेलखंड से ही शुरू होगा। सीएम ने कहा कि बुदेलखंड में किसानों को पानी की सुविधा मुहैया करने के लिए कार्ययोजना भी तैयार की जा रही है।

Back to top button