बॉलीवुड

बैंक खातों से सुशांत को हुआ था 70 करोड़ रूपए का टर्न ओवर, रिया पर नहीं बल्कि यहां हुए पैसे खर्च

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई (CBI) से लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एनसीबी तक हर जांच एजेंसी लगी हुई है। इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की कुछ डिटेल्स सामने आई है। यह डिटेल्स सुशांत के बैं‍क खातों की हुई फॉरेंसिक ऑडिट के बाद आई रिपोर्ट में दिखी है। बता दें कि इसे मुंबई पुलिस ने कराया है।

सुशांत को बैंक खातों से हुआ 70 करोड़ रूपए का टर्न ओवर

दरअसल रांट थॉर्नटन नाम की कंपनी ने सुशांत के बैंक खातों का पिछले पांच साल का ऑडिट किया है। अब ऑडिट की रिपोर्ट आ गई है। इसके अनुसार सुशांत को अपने सभी बैंक खातों से पिछले पांच सालों में 70 करोड़ रूपए का टर्न ओवर हुआ है। इन पैसों में से कुछ सुशांत ने खर्च भी किए हैं। एक्टर ने फ्लैट, महंगी गाड़ियां और बाइक खरीदने के लिए इन पैसों में से कुछ करोड़ खर्च किए हैं।

नहीं हुआ रिया के अकांउट में कोई ट्रांजेक्शन

इसी ऑडिट की रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खाते में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है।

बना रखी थी FD, म्यूचुअल फंड्स में भी था इनवेस्टमेंट

इस रिपोर्ट के अनुसार सुशांत ने अलग अलग बैंकों में 5 से 7 करोड़ रूपए तक की FD (फैक्स डिपॉजिट) भी कर रखी थी। इसके अलावा म्यूचुअल फंड्स में भी उन्होने करोड़ों का इनवेस्टमेंट किया था। इतना ही नहीं सुशांत ने पिछले पांच सालों में 5 करोड़ रूपए का टैक्स भी दिया था।

यहां भी खर्च हुए पैसे

ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार सुशांत ने कई करोड़ रूपए अपने मैनेजमेंट, स्टाफ, घूमने-फिरने और घर खर्च में भी दिए थे। अकेले उनके मकान के किराए में ही तीन से चार करोड़ रूपए खर्च हुए हैं।

रिया के ऊपर ईडी को शक

उधर ईडी को इस बात पर शक है कि सुशांत ने एक बड़ी रकम रिया और उसके परिवार के ऊपर खर्च की है। फिलहाल ईडी इस बात की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। वहीं सीबीआई ने भी रिया से पूछताछ शुरू कर दी है। शुक्रवार को एक्ट्रेस से 10 घंटे जबकि शनिवार को 7 घंटे सवाल जवाब का सिलसिला जारी रहा।

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत की डैथ बॉडी मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मिली थी। मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड केस बताया था, लेकिन फिर परिवार और फैंस की मांग के बाद सीबीआई ने ये केस अपने हाथ में ले लिया।

Back to top button