बॉलीवुड

सुशांत केस: सामने आया सुशांत और रिया की बातचीत का ऑडियो क्लिप, पैसों को लेकर हुई थी ये बातें

बॉलीवुड से सुशांत सिंह राजपूत का मन ऊब चुका था। वे बॉलीवुड छोड़ने की तैयारी में थे। मुंबई से कहीं दूर वे जाकर बसना चाह रहे थे। एक ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद इन सारी बातों का खुलासा हुआ है। कथित रूप से अपने भविष्य की प्लानिंग सुशांत इस ऑडियो क्लिप में कर रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप में सुशांत के अलावा उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के साथ कुछ वित्तीय सलाहकारों की भी आवाज सुनने को मिल रही है।

सुशांत के साथ ये सभी लोग बैठकर फाइनेंशियल मैनेजमेंट को लेकर बात कर रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप में सुशांत को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि मुंबई से वे निकल जाना चाहते हैं। इसलिए अपने भविष्य को लेकर उन्हें बड़े फैसले करने होंगे। इसी की वजह से सुशांत रिटायरमेंट की योजना तैयार करने में भी जुटे हुए थे।

36 मिनट की ऑडियो क्लिप

 

जो ऑडियो क्लिप सामने आई है, वह 36 मिनट की है। इस ऑडियो को सुनने से यही प्रतीत हो रहा है कि अपने पैसों को लेकर सुशांत बहुत चिंता में थे। अपने भविष्य के लिए योजना बनाने में वे लगे हुए थे। इस ऑडियो में सुशांत को बॉलीवुड छोड़ने से लेकर अपनी बीमारी तक के बारे में चर्चा करते हुए सुना जा रहा है। ऑडियो क्लिप में रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी अपनी बातें रखते हुए सुना जा रहा है।

ऑडियो क्लिप को सुनने के बाद यही प्रतीत हो रहा है कि सुशांत के पैसों की रिया एफडी कराना चाह रही थी। रिया इस ऑडियो क्लिप में कह रही हैं कि सुशांत के कार्ड में 10 से 15 लाख रुपए से अधिक की रकम नहीं होनी चाहिए।ऑडियो क्लिप में रिया को यह कहते हुए भी सुना जा रहा है कि सुशांत के कार्ड में इस वक्त बहुत पैसा मौजूद है। इसलिए उसे इसकी एफडी जरूर से करा लेनी चाहिए।

अगर कभी मैं उनके पास नहीं रहती हूं और उस वक्त श्रुति और मिरांडा भी वहां नहीं होते हैं, तो वे कार्ड का कुछ भी नहीं कर पाएंगे।रिया यह भी कह रही हैं कि बैंक में जो सुशांत के पैसे रखे हुए हैं, उन्हें ऐसी जगह लगाना होगा जहां से कि उन्हें ब्याज तो मिलता ही रहे, साथ में उनका पैसा भी पूरी तरह से सुरक्षित रहे। सुशांत के हस्ताक्षर के बिना कोई इस एफडी को तुड़वा नहीं सके।

छोड़ना चाहते थे शहर?

सुशांत सिंह राजपूत को इस ऑडियो क्लिप में कहते हुए सुना जा रहा है कि किसी भी तरीके से वे इस शहर को छोड़कर कहीं दूर चले जाना चाहते हैं। ऐसे में रिया कह रही हैं कि पहले तो हम गोवा जाएंगे। वहां 1 से 2 महीने रहेंगे। गोवा में रहने के दौरान ही हम यह फैसला करेंगे कि आगे की जिंदगी हमें कहां बितानी है।

सुशांत फिर बोल रहे हैं कि रिटायरमेंट की तैयारी वे अभी से ही करना चाहते हैं। सुशांत को यह कहते हुए भी सुना जा रहा है कि वे किसी प्राकृतिक जगह पर चले जाना चाहते हैं। रिया इस पर जवाब देती हैं कि पावना या ऐसी जगह जाएं, जहां कि मन को शांति प्राप्त हो।

‘पैसे कैसे बचाए जाएं?’

सुशांत सिंह राजपूत को ऑडियो क्लिप में यह कहते हुए भी सुना जा रहा है कि आप सभी से मैं केवल एक ही अनुरोध कर रहा हूं कि मुझे बताएं कि यह सब खत्म किस तरह से किया जा सकता है और कैसे पैसे बचाए जा सकते हैं? इस वक्त मेरा बहुत ही मुश्किल दौर चल रहा है। एक ऐसा दौर, जिसे आज तक मैंने जिंदगी में कभी नहीं देखा था। ऑडियो क्लिप में इसके बाद किसी और की भी आवाज आती है। इस आवाज में सुनने को मिलता है कि प्राइवेट ट्रस्ट को ऐसे ही वक्त में तो बनाया जाता है। यहां इंसान के सारे वित्तीय निर्णय को ट्रस्ट से जुड़े लोगों के साथ में रखा जाता है और इनकी देखरेख की जाती है।

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती के साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर भी सुशांत सिंह राजपूत के पैसों पर हाथ डालने के आरोप लगते रहे हैं। अब सुशांत सिंह राजपूत का कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद यह बात तो साबित हो रही है कि सुशांत के पैसों के लेनदेन के मामले में रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार भी शामिल था।

साथ में ऑडियो क्लिप कहीं-न-कहीं रिया चक्रवर्ती के इस दावे का भी समर्थन कर रही है कि सुशांत पैसों को लेकर चिंतित चल रहे थे और बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे। क्या रिया चक्रवर्ती ने खुद यह ऑडियो क्लिप उपलब्ध कराया है, यह सवाल भी बहुत से लोग पूछ रहे हैं। सीबीआई ने अब रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ शुरू कर दी है। सभी को इंतजार है कि सीबीआई जल्द इस मामले की जांच पूरी करके सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाए।

पढ़ें हॉस्पिटल स्टाफ का बड़ा दावा, कहा- सुशांत के गले पर थे सुई के निशान, टूटा हुआ था पैर और तलवे पर..

Back to top button