राशिफल

Rashifal: आज है सूर्य देव का सब से प्रिय दिन, इन 5 राशियों को मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद

हिंदू धर्म में प्रदोष व्रत की बड़ी महिमा है। प्रदोष व्रत प्रत्येक मास की त्रयोदशी तिथि को होता है। हम आपको रविवार 30 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका जिद्दी स्वभाव आपके माता-पिता की शांति को नुकसान पहुंचा सकता है। व्यापार में अधिक धनलाभ होगा। निवेश में सफलता मिलेगा। किसी मामले में समय का दुरुपयोग भी होगा। इस राशि की महिलाओं को समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना होगा। आज आपके प्रयासों से सफलता मिलेगी। नई ऊर्जा के साथ आज दिन बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। आज सेहत का थोड़ा मामला बिगड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सांसारिक मोह माया से दूर रहें। जीवनसाथी के व्यवहार में परिवर्तन आ सकता है। घर का माहौल खुशनुमा बीतेगा। रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी। आज मेहनत की कुंजी से अपने भाग्य का ताला खुल सकता है। नए वाहन और यात्रा के योग है। आज सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती है। खर्चों में अधिकता रहेगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाई से सहयोग प्राप्त होगा। आज परिवार को समय दें। सभी के साथ बैठ कर प्रफुल्लता का वातावरण बनेगा। निवेश में लाभ मिलेगा। भाग्य आपका साथ देने के लिए तत्पर है। नई सोच के साथ काम शुरू करने से अच्छा फल मिलेगा। आज दिन खुशी से भरपूर रहेगा। आपको बहुत ही जल्द नौकरी पाने के अच्छे अवसर मिलेंगे लेकिन आप को उसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। व्यवसायिक यात्रा सफल होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अचानक कही यात्रा करने के लिए जाना पड़ सकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाने के योग बन रहे हैं। नौकरी खोज रहे युवाओं की तलाश बंद होगी और रोजगार के नए रास्ते मिलेंगे। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है। आज छोटा सा ही लेकिन कुछ दान-पुण्य करें इससे स्वास्थ्य लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिये अच्छा रहने वाला है। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ अनुभव करेंगे। परिवार में विवाद की आंशका है। इसलिए वाणी पर कंट्रोल करें और बेमतलब के विवाद में न पड़ें। किसी की चिकनी चुपड़ी बातें आपको छल सकती है। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। समय आपको अपने-पराए की पहचान कराएगा। खर्चे थोड़े से अधिक होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आपकी शांतिपूर्ण मन स्थिति में औरों के सवालों से बाधा पहुचाएंगी। आप नशे से दूर रहें नहीं तो शारीरिक क्षति उठानी पड़ सकती है। संपत्ति के मामले में कोई बड़ा सौदा आपके हाथ लग सकता है। व्यवसाय-व्यापार में लाभ होगा। पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थति लगातार मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अचानक जरूरी काम शुरू करने पड़ेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। माइग्रेन की समस्या यदि है तो आज सिर दर्द होने की आशंका है। कानूनी मामलों से मुक्ति मिलेगी। अपरिचित व्यक्ति की मुलाकात से आपके अंदर का आत्मविश्वास जागेगा। गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिलेगा। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी। जल्द ही आपके भाग्य में राजयोग का सुख आने वाला है। यदि कोई आपसे अपनी दिल की बात शेयर करता है तो उसको महत्वपूर्ण सलाह दें। व्यापार में सतर्कता बरतें। लाभ लोगा लेकिन नासमझी के चलते जोखिम भी हो सकता है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बरकरार रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। शाम को कहीं धार्मिक स्थान के दर्शन के लिए जा सकते हैं व किसी धार्मिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। किसी भी चीज़ को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए। लंबित कार्यों को पूरा करेंगे और अचानक धन की प्राप्ति होगी। कार्यक्षमता और कुशलता बढ़ेगी। भाई बहनों का प्यार मिलेगा। मेहनत को रंग लाने में समय लगेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी-व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। कार्य की प्रगति के चलते उत्साही रहेंगे। दूसरे के मामलों में दखलंदाजी से बचें। उपहार की प्राप्ति होगी। जल्दबाजी में किया गया काम भी आपके लिए लाभदायक साबित होगा। शिक्षा से जुड़े मामलों में सफलता के योग हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। परिवार से मनमुटाव की स्थिति रहेगी। कोई घनिष्ठ यदि किसी बात को लेकर आपसे नाराज है तो उसे मना लें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। कार्य में मेहनत ज्यादा होगी और व्यवसाय-व्यापार का विस्तार होगा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। कार्यक्षेत्र में समय अच्छा बीतेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अति उत्तम रहेगा। प्रोपर्टी संबंधी लेन-देन हो सकता है। भोजन में बहुत तला-भुना खाना नुकसान पहुंचा सकता है। किसी शोक समाचार से मन में निराशा रहेगी। आर्थिक मामलों में सावधान रहें और लेन-देन से बचें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। संतान की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

आपने Rashifal 30 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणेश भगवान की पूजा के बगैर अधूरा होता है कोई भी मंगल काम, इस वजह से कहलाए प्रथम-पूज्य देवता

Back to top button