बॉलीवुड

अभिनय के साथ बिजनेस का माइंड भी रखते हैं टीवी के ये कलाकार, साइड बिजनेस से करते हैं मोटी कमाई

बॉलीवुड में फिल्में कितनी ही क्यों ना बनती हों लेकिन घर-घर में लोग छोटे पर्दे पर टीवी शो को भी काफी पसंद करते हैं। टीवी सीरियल की कहानी लोगों को उनके अपने घर की कहानी लगती है और ऐसे में वो अपने जीवन से जुड़े शो देखना पसंद करते हैं। वहीं छोटे पर्दे के बहुत से स्टार ऐसे भी हैं जो टीवी की दुनिया पर राज करते हैं, लेकिन सिर्फ टीवी की दुनिया ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी इनका दिमाग खूब चलता है। बता दें कि टीवी इंडस्ट्री के बहुत से स्टार ऐसे हैं जो एक्टिंग करने के साथ-साथ साइड बिजनेस भी करते हैं और इससे मोटी कमाई भी करते हैं। आपको बताते हैं कौन से हैं वो सितारे।

अर्जुन बिजलानी

अर्जुन ‘नागिन’ और ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ जैसे कई मशहूर सीरियल में काम कर चुके हैं। इससे पहले वो ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ और ‘मिले जब हम तुम’ जैसे यूथ शो का भी हिस्सा रह चुके हैं। अर्जुन अपने गुड लुक्स के चलते लोगों के बीच तो फेमस रहते ही है अपनी एक्टिंग से भी वो हर किसी को अपना फैन बना लेते हैं। अर्जुन एक्टिंग में माहिर होने के साथ-साथ बिजनेस में भी खूब दिमाग रखते हैं। उनके मुंबई में एक वाइन शॉप है। इसके अलावा वो बॉक्स क्रिकेट लीग की एक टीम के को-ओनर भी हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका छोटे पर्दे की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में एक हैं। वो टीवी शो के अलावा अपने ब्रेकअप और मैरिज की खबरों के चलते भी सुर्खियों में रही हैं। हालांकि छोटे पर्दे पर लोगों को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आती है। दिव्यांका टीवी शो में तो नजर आती है इसके अलावा भोपाल में उनकी एक डांस एकडेमी भी है। वो कई सालों से वहां डांस एकडेमी चला रही हैं जिसे लोग काफी पसंद भी करते हैं।

गौतम गुलाटी

टीवी के मशहूर एक्टर गौतम गुलाटी भी बिजनेस माइंड पर्सन हैं। वो दिल्ली में RSVP नाम के पब के मालिक हैँ। इस पब से वो मोटी कमाई करते है। ‘बिग-बॉस सीजन 8’ का खिताब जीतकर उन्होंने काफी सुर्खियां बटोंरी थी। टीवी पर अपने एक्टिंग का हुनर दिखाने वाले गौतम गुलाटी एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं।

रोनित रॉय

रोनित टीवी ही नहीं बल्कि बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुका हैं। ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ में विलेन का रोल हो या फिर ‘2 स्टेट्स’ में एक अड़ियल बाप का रोल, रोनित ने हर मौके पर खुद को खरा साबित किया है। उन्होंने ‘अदालत’, ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ जैसे सीरियल में काम करके खूब नाम कमाया। ऐसे प्रतिभावान एक्टर रोनित राय भी एक बिजनेसमैन हैं और अपनी एक सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं। उन्हें इसके वो चलते काफी अच्छी कमाई भी करते हैं।

शाहीर शेख

छोटे पर्दे पर अर्जुन का किरदार निभाने वाले शाहीर शेख ने बहुत सारे रोल किए है, लेकिन वो बिजनेस करने में भी माहिर हैं। उनकी लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि इंडोनेशिया में भी है। इंडोनेशिया में उनका खुद का एक प्रोडक्शन हाउस है जिससे वो मोटी कमाई करते हैं।

वाहबिज दोराबजी

वाहबीज टीवी शो के साथ-साथ विवान देसेना के साथ अपनी शादी और तलाक की खबरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं। वाहबीज ने कई शो में काम किया लेकिन ‘प्यार की ये एक कहानी’ में उनका निभाया रोल लोगों को काफी पसंद आया। टीवी शो से वाहबिज मोटी कमाई करती हैं उनके होमटाउन पुणे में वाहबिज की एक बेकरी शॉप है जो काफी मशहूर है। इस बिजनेस से भी वो अच्छी कमाई करती हैं।

संजीदा शेख

टीवी जगत की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक संजीदा शेख भी अक्सर किसी ना किसी कारण से चर्चा में बनी रहती हैं। पिछले काफी समय से वो अपने पति आमिर अली से अलग होने को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। टीवी शो पर तो उन्होंने कई खूबसूरत रोल किए हैं इसके अलावा मुंबई में उनके नाम पर एक ब्यूटी पार्लर हैं जिसकी पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा है। संजीदा इससे काफी अच्छी कमाई करती हैं।

Back to top button