बॉलीवुड

इस वजह से मिर्जापुर 2 को बॉयकॉट करने की मांग हुई तेज, यूजर्स के निशाने पर आए गुड्डू भैया

वेब सीरीज मिर्जापुर के अगले भाग मिर्जापुर 2 का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। हाल ही में इसके रिलीज डेट की घोषणा भी की गई है। अमेज़न प्राइम वीडियो की ओर से इसका एक टीजर जारी किया गया और इसी दौरान बताया गया कि आगामी 23 अक्टूबर को मिर्जापुर 2 स्ट्रीम होगी। इसी बीच अचानक से मिर्जापुर 2 के बायकॉट की मांग जोर पकड़ने लगी है।

ट्विटर पर इस वक्त #BoycottMirzapur2 जमकर ट्रेंड हो रहा है। मिर्जापुर 2 के बॉयकॉट की वजह इस सीरीज में शामिल अभिनेता अली फजल के कुछ पुराने ट्वीट्स हैं। अली फजल ने हालांकि विरोध को देखते हुए बाद में अपने ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए थे। इसके बावजूद अब मिर्जापुर 2 के रिलीज डेट की घोषणा होने के बाद सोशल मीडिया में इस सीरीज के बायकाट की मांग उठ गई है और धीरे-धीरे यह रफ्तार भी पकड़ रही है।

अली फजल ने किया था ट्वीट

पिछले साल जब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन चल रहा था तो उस वक्त अभिनेता अली फजल ने भी तंज कसने के तौर पर एक डायलॉग ट्वीट कर दिया था। यह डायलॉग इस प्रकार था- शुरू तो मजबूरी में किये थे, लेकिन अब बड़ा मजा आ रहा है।

एक और भी ट्वीट फजल ने किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि याद रखें कि अगला कदम यह साबित करना नहीं होगा क‍ि यह एक शांतिपूर्ण आंदोलन था या नहीं, बल्क‍ि अगला कदम इसकी जांच करना और असली घुसपैठ‍ियों से पर्दा उठाना होगा, जो बाहर से इस आंदोलन का हिस्सा बन गए और हिंसा फैलाई।

फैन्स भी विरोध में

वेब सीरीज मिर्जापुर में अली फजल ने गुड्डू भैया की भूमिका निभाई है। उनकी भूमिका इस वेब सीरीज में बड़ी पसंद की गई है और इसकी वजह से बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक बन गए हैं, लेकिन इस वक्त जब मिर्जापुर 2 के बॉयकॉट की मांग उनके पुराने ट्वीट्स की वजह से उठने लगी है, तो ऐसे में बड़ी संख्या में उनके फैंस भी इस बॉयकॉट को अपना समर्थन देते हुए नजर आ रहे हैं।


ट्विटर पर इस वक्त वेब सीरीज मिर्जापुर 2 के बॉयकॉट की मांग पूरे जोर-शोर से उठ रही है। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज में से एक है, मगर देश से बढ़कर कुछ भी नहीं।


इसी तरह से एक और यूजर ने उस ट्वीट की याद दिलाई है, जो अली फजल ने किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि सीएए के खिलाफ जब देशभर में विरोध की आग फैली हुई थी और पूरा देश इसमें झुलस रहा था तो वेब सीरीज  मिर्जापुर के लीड अभिनेता ने इस तरह से प्रतिक्रिया दी थी। इसलिए यदि आप मिर्जापुर 2 देखने जा रहे हैं तो उससे पहले इसे याद करना न भूलें।

ऐसी थी कहानी

बता दें कि वेब सीरीज मिर्जापुर का जो पहला सीजन सामने आया था, उसमें दो भाइयों और एक गैंगस्टर की कहानी देखने के लिए मिली थी। वर्ष 2018 में यह वेब सीरीज सामने आई थी। यह बेहद लोकप्रिय हो गई थी। सभी ने इसे बहुत पसंद किया था। लीडिंग गैंग्स के बीच किस तरीके से तनातनी होती है। उनके बीच कितना मार-काट और खून-खराबा होता है। ये सारी चीजें इसमें देखने को मिली थीं। पंकज त्रिपाठी, अंजुम शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, दिव्येंदु, अली फजल, विक्रांत मैसी, रसिका दुग्गल, राजेश तैलंग और अमित सियाल इसमें मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे।

वेब सीरीज मिर्जापुर के दूसरे सीजन यानी कि मिर्जापुर 2 में प्रियांशु पेंदौली, ईशा तलवार और विजय वर्मा को भी एंट्री मिल गई है। गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ने इस वेब सीरीज का निर्देशन किया है। इसे प्रोड्यूस फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने किया है।

पढ़ें ड्रग्‍स एंगल से जुड़े सुशांत केस, रिया को दी गई थी चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालने की सलाह

Back to top button