समाचार

आईएस आतंकी ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बम धमाके के बाद करने वाला था इस नेता की हत्या

दक्षिण भारत में बैठे आकाओं के आदेश के इंतजार में था मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ को

आईएस आतंकी मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। दिल्ली के करोलबाग एरिया के रिज रोड़ में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गए अबू यूसुफ ने पूछताछ के दौरान बताया कि वो दिल्ली में बम धमाके करना चाहता था। साथ में ही उसके टारगेट में कई सारे नेता भी थे। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबू यूसुफ ने शूटिंग की प्रेक्टिस भी कर रखी थी और इसने अपने भतीजे की एयरगन ले रखी थी। ये पिछले डेढ़ वर्ष से गोली चलाने की प्रेक्टिस में लगा था।  स्पेशल सेल के अनुसार ये आतंकी आईएस के पाकिस्तानी निवासी इंडिया के हैंडलर के निर्देश पर गोली की प्रेक्टिस में लगा हुआ था। वहीं इस मामले में पुलिस ने अबू यूसुफ के भतीजे से भी पूछताछ की और भतीजे ने भी ये बात स्वीकार की है कि अबू यूसुफ उसकी एयरगन से प्रेक्टिस करता था।

घर से मिला बम बनाने का सामान

अबू यूसुफ को पकड़ने के बाद पुलिस ने उसके उत्तर प्रदेश वाले घर में छानबीन की। छानबीन के दौरान पुलिस को इसके घर से बम बनाने का सामान मिला। पुलिस ने ये सारा सामान जब्त कर लिया है। अबू के घर से मिले इस सामान से साफ है कि ये कोई बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

स्पेशल सेल के एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईएस के दक्षिण भारत में मौजूद कुछ आतंकियों और स्लीपर सेल के संपर्क में भी ये था। दक्षिण भारत में मौजूद आईएस का एक आतंकी इसे काफी निर्देश देता था। वहीं अब पुलिस ये जांच करने में लगी हुई है कि आखिर ये दक्षिण भारत गया था कि नहीं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। हालांकि पुलिस इससे राज निकलवाने की कोशिश में लगी हुई है।

गौरतलब है कि राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से ही आंतकी संगठनों के निशाने पर कई सारे बीजेपी और आरएसएस के नेता हैं। 15 अगस्त से पहले बीजेपी और आरएसएस के नेताओं पर आतंकी हमले का इनपुट्स भी पुलिस को मिला था। इनपुट्स में कहा गया था कि आईएसआई के इशारे पर बीजेपी और आरएसएस के नेता आतंकियों के निशाने पर हैं। इस इनपुट्स के बाद बीजेपी व आरएसएस के नेताओं की सिक्यूरिटी का ऑडिट किया गया था। वहीं अब पुलिस के हाथ लगे इस आतंकी ने ये बात मानी है कि ये दिल्ली में आतंकी हमला करने के बाद किसी नेता की टारगेट किलिंग करने वाला था। इसलिए ये अपने साथ हथियार भी लाया था।

Back to top button