बॉलीवुड

साउथ की फिल्मों में नजर आ चुकी हैं टीवी की ये खूबसूरत हसीनाएं, लेकिन पहचान छोटे पर्दे ने दिलाई

वह टाइम और था जब छोटे पर्दे के कलाकारों के लिए बड़े पर्दे पर काम करना एक सपना जैसा होता था. लेकिन अब वक्त बदल गया है. अब बड़े पर्दे के कलाकार छोटे पर्दे पर बेझिझक काम करते हैं और छोटे पर्दे के कलाकारों को बड़े पर्दे पर काम करने का मौका मिलता है. छोटे पर्दे के कई एक्टर्स बॉलीवुड फिल्मों में आ चुके हैं.

अब छोटे पर्दे के कलाकारों की दुनिया केवल टीवी तक ही सीमित नहीं रह गई है. वे बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ साउथ की फिल्मों में भी एक्टिव हैं. आज के इस पोस्ट में हम टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं, जो साउथ की फिल्मों में काम तो कर चुकी हैं, लेकिन पहचान इन्हें टीवी से ही मिली है. कौन हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. अनीता बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. तुषार कपूर के साथ उनका गाना ‘दिल डिंग डाँग डिंग डोले’ बहुत फेमस हुआ था. अनीता ने साउथ की कई फिल्मों में काम किया है. अनीता ‘नेनु पेलिक्की रेडी’, ‘थोटी गैंग’ और ‘नुवु नेनु’ जैसी कई तेलुगु फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. लेकिन इन्हें आज भी टीवी एक्ट्रेस के तौर पर ही पहचाना जाता है.

साल 1998 के शो इधर उधर से अनीता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे कभी सौतन कभी सहेली में अपने किरदार को लेकर फेमस हुईं. अनीता ने रोहित रेड्डी से शादी की है. हाल ही अनीता रोहित के साथ नच बलिये में दिखाई दी थीं.

एरिका फ़र्नांडिस

एरिका फ़र्नांडिस का नाम टीवी इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. एरिका इन दिनों एकता कपूर के शो कसौटी जिंदगी की 2 में प्रेरणा शर्मा का किरदार निभा रही हैं. आपको बता दें एरिका भी साउथ की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बल्कि इनके करियर की शुरुआत ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री से हुई थी.

सबसे पहले यह फिल्म फिल्म Ainthu Ainthu Ainthu में नजर आई थीं. एरिका ने कन्नड़, तेलुगू, हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन घर-घर में पहचान उन्हें टीवी ने ही दिलाई. आज लोग उन्हें कसौटी की प्रेरणा के तौर पर पहचानते हैं. हाल ही में खबरें उड़ी थी कि एरिका ये शो छोड़ने वाली हैं, जिसका उन्होंने खंडन किया था.

सुरवीन चावला

सुरवीन चावला छोटे पर्दे की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. इतना ही नहीं, वह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी एक बड़ा नाम हैं. हेट स्टोरी 2 और पार्चड जैसी फिल्मों से फेम पाने वाली एक्ट्रेस सुरवीन ने साल  2008 में फिल्म ‘परमेशा पानवाला’ से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इनके करियर की शुरुआत स्टार प्लस के शो कहीं तो होगा से हुई थी. इसमें वह चारु के किरदार में नजर आई थीं. इस शो से उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई थी.

सुरवीन पंजाब के कई म्यूजिक विडियोज में भी काम कर चुकी हैं. भले ही सुरवीन ने पंजाब, हिंदी से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम किया हो, लेकिन आज भी वह एक टीवी एक्ट्रेस के रूप में बेहतर पहचानी जाती हैं. बता दें, सुरवीन चावला ने अक्षय ठक्कर से शादी रचाई है. रिपोर्ट्स की मानें तो सुरवीन ने कई सालों तक मीडिया से अपनी शादी की बात छिपाई थी.

माही विज

माही विज का भी नाम टीवी की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. माही टीवी एक्टर जय भानुशाली की पत्नी हैं. माही विज साल 2004 में आई मलयालम हॉरर फिल्म ‘अपारिचथन’ में काम कर चुकी हैं. इसमें वह मलयाली एक्टर ममूथी के साथ नजर आई थीं. माही अपने करियर में कई हिट शोज में  भीकाम कर चुकी हैं. माही ने टीवी सीरियल लागी तुझसे लगन में नकुषा का किरदार निभाया था, जो कि बहुत पॉपुलर हुआ था.

इसके बाद माही झलक दिखला जा और नच बलिये जैसे शोज में नजर आईं. माही विज सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं. वे आये दिन अपने परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करती हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि माही टीवी इंडस्ट्री में काम करके ज्यादा मशहूर हुई हैं.

नेहा पेंडसे

नेहा पेंडसे टीवी की मशहूर अभिनेत्री हैं. वह ‘मे आई कम इन मैडम’ कॉमेडी सीरियल से काफी मशहूर हुई थीं. आपको बता दें नेहा बॉलीवुड के अलावा मराठी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह ‘स्नेक एंड लैडर’, ‘इंस्पेक्टर झांसी’ और ‘सोनथाम’ जैसी कई साउथ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. नेहा बिग बॉस 12 में भी नजर आई थीं. कई साउथ इंडियन मूवीज में काम करने के बावजूद नेहा को आज लोग एक सफल टीवी एक्ट्रेस के तौर पर देखते हैं.

हाल ही में नेहा अपनी शादी को लेकर खूब चर्चा में बनी हुई थीं. नेहा ने शार्दुल सिंह बयास से साल 2020 में शादी की है. इनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. कुछ लोग नेहा के पति के लुक्स को लेकर उन्हें ट्रोल करने लगे थे, जिसका नेहा ने सोशल मीडिया पर करारा जवाब दिया था. साथ ही नेहा ने अपनी वेट लॉस जर्नी से भी सभी को इम्प्रेस किया था. आज वे फिटनेस फ्रीक हैं और एक शानदार फिगर के लिए जानी जाती हैं.

पंछी बोरा

पंछी बोरा टीवी की जानी-मानी अदाकारा हैं. पंछी बोरा छोटे पर्दे पर आने से पहले ‘आकाश मे हड्डूऊ कोडाथारा’, ‘उलिक्की पडाथारा’ और ‘दमारुकम’ जैसी कई साउथ फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. पंछी ने टीवी सीरियल कितनी मस्त है जिंदगी में काम किया था, जिसने उन्हें घर-घर में पॉपुलर कर दिया था.

पंछी को शो कयामत के लिए आज भी याद किया जाता है. भले ही पंछी साउथ की फिल्मों में नजर आई हों, लेकिन पहचान उन्हें टीवी इंडस्ट्री ने ही दिलाई है. पंछी बोरा जयदीप के साथ साल 2017 में शादी के बंधन में बंधी थीं. आज 34 साल की पंछी दो बच्चों की मां हैं. पंछी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और आये दिन अपने परिवार के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी साउथ की फेमस अभिनेत्री हैं. वह टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ और ‘कोई मिल गया’ में बतौर बाल कलाकार काम कर चुकी हैं. धारावाहिक शाका लाका बूम बूम से वह बहुत प्रसिद्ध हुई थीं. हंसिका ने बॉलीवुड में ‘आप का सुरूर’ नाम की एक फिल्म की थी, जो कि ठीक ठाक बिजनेस करने में कामयाब हुई थी. हालांकि इसके बाद उनकी सभी फिल्में लगभग फ्लॉप रहीं. इसके बाद हंसिका ने साउथ का रुख किया और यहां राज करने लगीं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि हिंदी फिल्मों में तो नहीं, लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री में हंसिका ने अपनी पैंठ बना ली.

हंसिका साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हंसिका ने साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के अपोजिट तमिल सिनेमा की फिल्म देसामुदुरु से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला था. हंसिका हवा, हम कौन है?, मनी है तो हनी है, बिल्ला, मस्का क्न्दिरेगा, ओरु कल ओरु कन्नडी, पॉवर, अंबाला जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

पढ़ें हिना खान के आपत्तिजनक बयान पर हंसिका ने दिया था जवाब, हिना-‘साउथ की एक्ट्रेस होती हैं थुलथुल’

Back to top button