राशिफल

Rashifal 23 August: आज सूर्य बनाएंगे राजयोग, 6 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, चमक जाएगी किस्मत

हम आपको रविवार 23 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक्कत महसूस करेंगे। लेकिन कार्य और व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने से आपका दिन बेहतर हो जाएगा और आप सभी चुनौतियों का डट कर सामना कर पाएंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आप खुद को उर्जा से भरा हुआ फील कर सकते हैं। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस हो सकती है। हिम्मत से आगे बढ़ें, सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। नकारात्मक विचारों को मन में उठने ना दें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, किसी तरह का जोखिम लेने से बचें। नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ के साथ-साथ पदोन्नति का भी लाभ होगा। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन- मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। शेयर बाजार से जुड़े लोग आज सतर्कता से निवेश करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे, जिससे पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ेंगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और नई तकनीकी जानकारी के प्रति रुझान बढ़ेगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साहित रहेंगे। आप लव लाइफ में तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। समय रहते कार्यों को पूर्ण करें। गाय को रोटी खिलाएं, तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सोच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। किसी कला के क्षेत्र से आपको लाभ हो सकता है। आपकी पहचान बनेगी। संतान का सहयोग मिलेगा। आप को अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। व्यापार में आपको बड़ा लाभ मिल सकता हैं। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद हो सकती है। लेन-देन में सावधानी रखें। जीवनसाथी के व्यवहार में परिवर्तन आएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी खुशियों में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। दांपत्य जीवन में सुख के पल आएंगे। दोपहर बाद स्थिति में बदलाव होगा और आमदनी में इजाफा होने का कोई बेहतर योग बनेगा। आने वाला समय आपके लिए सुखमय व्यतीत होगा। व्यावसायिक यात्रा अनुकूल रहेगी। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। कामकाज में आप बहुत बिजी हो सकते हैं। जरूरी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको थोड़ा धैर्य का परिचय देना होगा। मदिरापान करने वाले दोस्तों का साथ छोड़ देना आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है। खर्चे अधिक रहेंगे, जिन पर आपको लगाम लगानी आवश्यक होगी। भाग्य के अतिरिक्त कोई कुछ नही बिगाड़ सकता है। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है, जिससे आपको धन संबंधी फायदा होगा। परिवारजनों के सहयोग से कोई बड़ा काम हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यावसायिक साझेदार सहयोग करेंगे और आप एक साथ अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। आमदनी में थोड़ी गिरावट हो सकती है। भाग्य की कमी से दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। समझदार और सहजता से सुख बढ़ा सकेंगे। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बनेगा, जिससे रिश्तों में मिठास आयेगी। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद करेंगे। समय की अनुकूलता का आभास होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा‌। दांपत्य जीवन में आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्य में सफलता मिलेगी। संतान को सुख की प्राप्ति होगी, जिससे आप भी संतुष्ट रहेंगे। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले। आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य के लेकर कुछ चिंता हो सकती है। आज आपका मन अशांत रहेगा। परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आप नकारात्मक सोच से खुद को थोड़ा उदास रख सकते हैं। अपने पर काबू रखें, अपने आप को कमजोर महसूस ना करें। अपने सहकर्मियों से बातों में नर्मी लाएं। नेत्र रोग से पीड़ित रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। अधूरे कार्य आज पूर्ण होंगे। आज निर्धारित कार्य पूरे होंगे। आय में बढ़ोतरी के योग हैं। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों के साथ खुले मन से चर्चा करेंगे। किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी की सलाह लेना बेहतर रहेगा। छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरुरत है। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। किसी भी कार्य को करने के लिए आत्मविश्वास होना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके सकारात्मक विचार व्यवहार आपके कार्यों में भी दिखाई देंगे। प्रतिस्पर्धियों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। आपको किसी से कोई उपहार मिलेगा। इससे आपका मन खुश रहेगा। कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हो सकती है। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। कार्य में रोमांचक अनुभव होगा। आपके पारिवारिक जीवन मे काफी खुशियां और शांति होगी। किसी रिश्तेदार की मदद से कार्य पूर्ण होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरीपेशा करने वालों का प्रमोशन होने की संभावना है। दिन की शुरुआत रोमांचक रहेगी। मान-सम्मान प्राप्त होगा। मेहनत और लगन से काम में तरक्की पाएंगे। कारोबार में बेहतरी आएगी। सृजनात्मक शक्ति को उचित दिशा मिल जाएगी। करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। आज आप रसोई घर में काम करते हुए सावधानी जरूर बरतें। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा।

आपने Rashifal 23 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के इस दिशा में होता है धन के देवता कुबेर का बसेरा, भूलकर भी न करें ऐसी गलतियां

Back to top button