समाचार

सुशांत के कुक नीरज सिंह से CBI आज भी कर रही पूछताछ, कल पूछे थे नीरज से ये 20 सवाल

सीबीआई की टीम ने कल सुशांत सिंह राजपूत के कुक नीरज सिंह से पूछताछ की थी जो कि लंबे समय तक चली थी। कल सीबीआई की टीम 10 बजे नीरज सिंह को डीआरडीओ गेस्ट हाउस लेकर आई थी। जहां पर नीरज से पूछताछ की गई थी। नीरज इस केस में बेहद ही अहम गवाह है, क्योंकि जिस वक्त सुशांत की मौत हुई थी। नीरज घर में ही मौजूद था। नीरज ने ही सुशांत से आखिरी बार बात भी की थी। 14 जून की सुबह सुशांत अपने कमरे से बाहर आए थे और उसके बाद नीरज से बात की थी। नीरज से बात करने के बाद सुशांत कमरे में चले गए थे। जिसके बाद सुशांत अपने कमरे में मृतक पाए गए थे। नीरज से पूछताछ के दौरान सीबीआई ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उस दिन क्या हुआ था और नीरज सच बोल रहा है कि झूठ।

आज भी की जा रही है पूछताछ

शुक्रवार को नीरज सिंह गेस्ट हाउस से बाहर आते नहीं दिखे थे। इसलिए तो हो सकता है कि नीरज को सीबीआई ने गेस्ट हाउस में ही रखा है और यहां पर ही नीरज से आज पूछताछ की जा रही है।

शुक्रवार को पूछे गए थे ये सवाल

मीडिया को सूत्रों के हवाले से वो सवाल मिले हैं, जिन्हें सीबीआई ने नीरज से शुक्रवार को पूछा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीबीआई ने नीरज से कुल 20 सवाल किए थे। वहीं ये सवाल क्या थे वो इस प्रकार हैं।

1- मौत के वक्त कौन-कौन लोग कमरे में थे?
2- सुशांत की बॉडी सबसे पहले किसने देखी?
3- क्या किसी ने सुशांत की बॉडी उतारने के लिए कहा था?
4- अगर हां, तो वो कौन व्यक्ति था?
5- सुशांत की बॉडी को पंखे से नीचे किसने उतारा?
6- सुशांत का दरवाजा सुबह किसने खटखटाया था?
7- सुशांत का दरवाजा खटखटाने की जरूरत क्यों पड़ी?
8- पुलिस को कॉल किस समय किया गया?
9- पुलिस को कॉल किसके द्वारा किया?
10- सुशांत की बॉडी को नीचे लेकर कौन आया था?
11- 14 जून की सुबह सुशांत का व्यवहार किस तरह का था?
12- मौत से बीती रात सुशांत का व्यवहार कैसा था?
13- क्या 13 जून की रात घर में कोई पार्टी हुई थी?
14- क्या सुशांत ने उस दिन सामान्य तरीके से खाना खाया था?
15- सुशांत सिंह कितने बजे सोने के लिए गए थे?
16- फ्लैटमेट्स के साथ कब से रह रहे थे सुशांत?
17- सुशांत बाकी लोगों के साथ कितना वक्त बिताते थे?
18- बीते 6 महीने से सुशांत के साथ कौन-कौन रह रहा था?
19- रिया चक्रवर्ती सुशांत के साथ कब से रह रही थीं?
20- घर में रिया चक्रवर्ती और सुशांत का रिश्ता कैसा था?

नीरज से पूछ गए इन सवालों के आधार पर सीबीआई ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या सुशांत सिंह डिप्रेशन का शिकार थे, सुशांत की मौत के दिन उनके फ्लैट में क्या-क्या हुआ था और किस तरह से सुशांत को पंखे से उतारा गया था। वहीं कल ये सवाल पूछने के बाद आज फिर से सीबीआई नीरज से और पूछताछ कर रही है।

रिया को बनाया गया है मुख्य आरोपी

सीबीआई की और से सुशांत के पिता केके सिंह की और से दर्ज की गई FIR के आधार पर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई-पिता, मां और श्रुति मोदी को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इन सभी पर सुशांत को आत्म हत्या के लिए उकसाने का आरोप। सुशांत के पिता की और से पटना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी और इसी के आधार पर सीबीआई ने भी एफआईआर दर्ज की है।


सीबीआई 10 दिनों तक इस केस की जांच मुंबई में करेगी। गौरतलब है कि सीबीआई की टीम गुरुवार को ही मुंबई पहुंची है और कल टीम ने सबसे पहले नीरज से ही पूछताछ की थी। नीरज से पूछताछ के बाद टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन भी गई थी। सीबीआई की टीम ने मुंबई पुलिस की जांच का नेतृत्व कर रहे डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की थी।

Back to top button