राशिफल

Rashifal 20 August: चार राशियों की कुंडली मे शुरू होगा राजयोग, प्रेम संबंधों को मिलेगी नई ऊर्जा

हम आपको गुरुवार 20 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। अपने क्रोध पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। व्यापारिक फैसले सोच-समझकर लें। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। आप विवाहित हैं तो आज आपके जीवनसाथी का मूड बहुत ही रोमांटिक रहेगा। कोई बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। कामकाज के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। आपकी लव लाइफ में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं। दफ्तर में आज कोई परेशानी हो सकती है। आज आपको वरिष्ठों की आलोचनाएं सुननी पड़ सकती हैं जिससे आपका आत्मविश्वास कमजोर पड़ सकता है। अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। आप जिस काम को काफी दिनों से टाल रहे हैं, उस अधूरे काम को आज पूरा करने के लिये दिन ठीक है। सोच-समझकर और योजना बनाकर ही आगे बढ़ें। घर-परिवार की चिंता बनी रह सकती है। बिजनेस और नौकरी में नए आइडिया मिल सकते हैं। आज कुछ खर्चे फालतू भी हो सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन ठीक नहीं है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त और ले सकता है। ऑफिस और बिजनेस में अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। धन लाभ हो सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में समय अच्छा कहा जा सकता है। दूसरों की दखलअन्दाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। रोमांटिक लाइफ में स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। अपने पार्टनर को पर्याप्त समय ना दे पाने के कारण आप दोनों के बीच विवाद हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कामकाज के मोर्चे पर दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। पैसों का कोई पुराना मामला बाकी है, तो उसे निपटाने की कोशिश करें। प्रेम संबंधों में नई ऊर्जा मिल सकती है। दफ्तर में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपको कोई बढ़िया मौका मिल सकता है। इस अवसर का पूरा फायदा उठाएं, इससे आपका कारोबार काफी आगे बढ़ेगा। विवेक से काम करना फायदेमंद रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पुराने मुद्दों को खत्म करने के लिए यह दिन अच्छा है। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप कोई भी बात सावधानी से बोलें। सेहत को लेकर सावधान रहें। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं है। जल्दबाजी में लिए हुए किसी आर्थिक निर्णय का गलत नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा। व्यवसाय मध्यम रहेगा। ऑफ़िस में बहस करने से बचना होगा वरना नौकरी भी जा सकती है। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें। आज जो काम करने की सोचेंगे, उसे पूरा कर लेंगे। पारिवारिक वातावरण में उदासीनता से उत्साह में कमी आएगी। माता पिता से उम्मीद के अनुसार सहयोग ना मिल पाने से आपको काफी निराशा होगी। उनके ऐसे व्यवहार से आपका मनोबल गिर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी में तरक्की के योग तो बन रहे है, लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। सोच-समझकर बोलें। आपका ध्यान नियमित कामकाज को निपटाने पर ज्यादा रहेगा। आज आप अच्छे मूड में रहेंगे। परिवार से मदद मिल सकती है। जॉब और बिजनेस में नए लोगों से मुलाकात के योग बन रह हैं। भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है। भाई अपनी बहनों को कुछ अच्छा गिफ्ट करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। करियर में आगे बढ़ने के लिए छिटपुट कदम उठा सकते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ समय बीतेगा। आज आप पुराने अधूरे काम निपटाने की काेशिश करेंगे। आज किसी खास काम के परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। माता से सुख मिलेगा। बिजनेस बढ़ने के योग हैं। एक बार में एक काम ही हाथ में लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। पैसों का कोई उलझा मामला सुलझाने का मौका मिल सकता है। सब काम एकसाथ निपटाने की कोशिश न करें। पार्टनर से किसी बात पर अनबन हो सकती है। आज के दिन अपने इष्टदेव का दर्शन करें, आपके समस्त काम बनते चले जायेंगे। आपके काम में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर होने से आप पूरी एकाग्रता के साथ काम कर पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको संभलकर चलना होगा अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। लव लाइफ में संबंध मधुर हो सकते हैं। संबंधों में नई शुरुआत हो सकती है। अपनी सोच को बदलें न की दुसरों को बदलने की कोशिश करें। दूसरों के साथ जुड़कर काम करना आपके लिये अच्छा रहेगा। यदि आज आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ता भी है तो आप बहुत ही दृढ़ता से उसका सामना करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। जरूरत से ज्यादा भावुक होना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आलस्य से बचें और समय पर करने का प्रयास करें।

आपने Rashifal 20 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रावण संहिता में लिखे इन मंत्रों को पढ़ने से खुल जाता है धन प्राप्ति का मार्ग, जानें जाप विधि

Back to top button