बॉलीवुड

यौन उत्पीड़न मामले में महेश भट्ट ने दी सफाई, कहा- में 71 वर्ष की उम्र मैं अपने ज्ञान को साझा…

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। सुशांत के निधन केस में उनका नाम तो लिया ही जा रहा है वहीं अपनी नई फिल्म सड़क-2 को दर्शकों द्वारा मिले डिसलाइक को लेकर भी इन दिनों वो सुर्खियों में हैं। बता दें कि महेश भट्ट का नाम पहले भी कई विवादों में पड़ चुका है और अब उन पर ये आरोप लग रहा है कि वो एक ऐसी निजी कंपनी का प्रचार कर रहे हैं जिसपर महिलाओ के यौन उत्पीड़न का पहले से केस चल रहा है। इस मामले में महेश भट्ट को महिला आयोग की तरफ से नोटिस भेजा गया है जिस पर अब उन्होंने जवाब दाखिल किया है।

महेश भट्ट को सौंपा गया था नोटिस

दरअसल आईएमजी वेंचर्स नाम की कंपनी ने अपने इवेंट ‘मिस्टर एंड मिस ग्लैमर 2020’ में महेश भट्ट सहित और भी कई लोगों के नाम का इस्तेमाल किया है। इसमें उर्वशी रौतेला, ईशा गुप्ता, रणविजय सिंह, मौनी रॉय, प्रिंस नरुला का नाम भी शामिल है। अब महिला आयोग इस कंपनी पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रहा है। इसी की चलते इन सभी सितारों को महिला आयोग की तरफ से नोटिस भेजा गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishesh Films (@visheshfilms) on


महेश भट्ट और उनके होम प्रोडक्शन विशेष फिल्मस की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में बताया गया है कि महेश भट्ट का आईएमजी वेंचर्स कंपनी के साथ कोई लेना-देना नहीं है और उनका नाम बिना उनकी परमिशन के कंपनी ने इस्तेमाल किया है। इस मामले में महेश भट्ट ने लिखा, ‘मैं राष्ट्रीय महिला आयोग को सलाम करता हूं कि उन्होंने ऐसी कुछ संस्थाओं को देखकर उन पर कार्रवाई की है जो इंडस्ट्री में महिलाओं के यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देती है’।

भट्ट ने दी सफाई

उन्होंने कहा कि, ‘इस बात के लिए मैं महिला आयोग का आभारी हूं। मैं आज अपने ऊपर लगे आरोपों के संदर्भ मे आयोग के सामने हाजिर हुआ हूं। आईएमजी वेंचर्स ने नंवबर 2020 में अपने प्रमोशनल इवेंट मिस्टर और मिस ग्लैमर 2020 में मेरे नाम का इस्तेमाल किया और मुझे आमंत्रण दिया कि मैं इस इवेंट का हिस्सा बनूं’। उन्होंने आगे लिखा कि, ‘मैं आयोग की चेयरपर्सन को स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे इस इवेंट में चीफ गेस्ट के तौर पर इनवाइट किया गया था, लेकिन कोरोना के चलते मै इसमें शामिल नहीं हुआ’।

महेश भट्ट ने लिखा कि, ‘इस इवेंट के लिए मैंने किसी भी प्रकार का कोई एग्रीमेंट नहीं किया था, लेकिन कंपनी ने बिना मेरी परमिशन के मेरा नाम यूज कर लिया। जब मैंने इस बार में उनसे पूछा तो उन्होंने इसके लिए मुझसे माफी मांगी, इसके बाद मेरी तस्वीर और नाम को हर जगह से हटा दिया गया था’।

महेश भट्ट ने सफाई देते हुए लिखा कि, ‘इस कंपनी से मेरा कोई संबंध नहीं है। मेरे नाम का इस्तेमाल इसलिए किया गया ताकी इस इवेंट में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो सकें। 71 वर्ष की उम्र में मैं अपने ज्ञान को साझा करने और सामाजिक कामों में योगदान करने में विश्वास रखता हूं। तीन बेटियों का पिता होने के नाते मैं नेशनल कमिशन ऑफ वुमन का आभारी हूं जिस तरह से वो ऐसे सामाजिक मुद्दे के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं’।

Back to top button