बॉलीवुड

रिलीज के पहले मुसीबत में फंसी बॉबी देओल की ‘आश्रम’, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

आज के डिजिटल जमाने में एक के बाद एक कई बड़ी वेब सीरीज़ रिलीज हो रही है। ऐसे में बड़े बड़े बॉलीवुड अभिनेता भी इस वेब सीरीज़ का हिस्सा बन रहे हैं। धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल भी ‘आश्रम’ (Aashram Web Series) से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। हाल ही में इस सीरीज का ट्रेलर भी रिलीज हुआ है। हालांकि वेब सीरीज के ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने के पूर्व ही यह विवादों से घिर गई है। इस सीरीज पर कुछ लोगों ने धार्मिक भावनाओं को आहात पहुंचाने का इल्ज़ाम लगाया है। इसके बाद जल्द ही ट्विटर पर #BanAashramWebSeries ट्रेंड भी होने लगा। बता दें कि यह सीरीज 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होगी। इसे डायरेक्ट बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक प्रकाश झा ने किया है।

किस बारे में है वेब सीरीज?

बॉबी देओल इस वेब सीरीज में ‘बाबा निराला काशीपुर वाला’ का अहम किरदार प्ले कर रहे हैं। यह सीरीज एक काल्पनिक किरदार पर आधारित है। इसकी कहानी ‘बाबा निराला काशीपुर वाला’ के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दिखाया गया है कि बाबा की बाहरी दुनिया में तो बहुत आध्यात्म है, लेकिन पर्दे के पीछे उनका अलग ही चेहरा दिखाई देता है। ट्रेलर में देखने को मिलता है कि बाबा का एक बड़ा आश्रम है, जहां लोगों को मोक्ष दिलाने का दावा किया जाता है। बाबा के कनेक्शन बड़े बड़े राजनेताओं से भी होते हैं। फिर यहां 9 लड़कियां अचानक से गायब हो जाती है। शक सीधा बाब के ऊपर जाता है। बाबा आश्रम में महिलाओं को बंदी बनाकर भी रखते हैं।

पहले देखें ट्रेलर

मेकर्स ने जारी किया डिस्क्लेमर

इस सीरीज का ट्रेलर जारी करने के पहले मेकर्स ने एक डिस्क्लेमर भी जारी किया था। इसमें लिखा गया कि’ मेकर्स सभी साधुओं का सम्मान करते हैं। यह कहानी काल्पनिक है। इसमें उन साधुओं की कहानी दिखाने का प्रयास है, जो इस धरोहर को दूषित करने की कोशिश करते हैं।’ हालांकि इसके बावजूद फैंस इस सीरीज के ट्रेलर से खुश नहीं दिखाई दे रहे और इसके ऊपर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं।

लोगों ने जताई नाराजगी

इस सीरीज को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग अलग तरीके से अपनी नाराजगी जाहीर कर रहे हैं। किसी ने इसे साधुओं के खिलाफ षणयंत्र बताया तो किसी ने सवाल किया कि हमेशा एंटी हिंदू वेब सीरीज़ ही क्यों बनाई जाती है। वहीं कुछ ने सूचना प्रसारण मंत्रालय और मंत्री प्रकाश जावडेकर को टैग कर इसे बैन करने की अपील भी की।


वैसे इस सीरीज के बारे में आपकी क्या राय है?

Back to top button