बॉलीवुड

जनसंख्या नियंत्रण की धज्जियां उड़ाते हैं ये फिल्मी सितारे, किसी के हैं 3 तो किसी के 6 बच्चे

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की जिंदगी में लोगों की बड़ी रुचि होती है। ये सेलिब्रिटीज जो कुछ भी करते हैं, वे सुर्खियां बटोरने लगती हैं। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने हाल ही में अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं। इसके बाद उन्होंने चौथी बार पिता बनने की खुशी जाहिर की है। सैफ अली खान को इसके बाद सोशल मीडिया में ट्रोल भी किया जाने लगा है। वैसे, सैफ अली खान अकेले ऐसे अभिनेता नहीं हैं, जो इतनी उम्र में भी पिता बने हैं। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सिलेब्रिटीज हैं, जिनके 2 से भी अधिक बच्चे हैं। यहां हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त जिन्हें हाल ही में कैंसर होने का पता चला है, वे तीन बच्चों के पिता हैं। इनकी सबसे बड़ी बेटी का नाम त्रिशला दत्त है। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने त्रिशला को जन्म दिया था। वर्ष 1987 में संजय दत्त और ऋचा शर्मा की शादी हुई थी। बाद में ब्रेन ट्यूमर के कारण ऋचा शर्मा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। संजय दत्त ने इसके बाद मान्यता से शादी रचा ली थी, जिनसे उनका एक बेटा और एक बेटी है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का नाम भी इस सूची में शामिल है शाहरुख खान भी तीन बच्चों के पिता हैं। इनकी पत्नी का नाम गौरी खान है। इनके बड़े बेटे का नाम आर्यन है और बेटी का नाम सुहाना है। इन दोनों बच्चों के बाद भी गौरी खान और शाहरुख खान सरोगेसी के माध्यम से तीसरी बार माता-पिता बने थे। उनका तीसरा बेटा अबराम है।

अनिल कपूर

अपनी जबरदस्त फिटनेस की वजह से चर्चा में रहने वाले बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता अनिल कपूर तीन बच्चों के पिता हैं। वर्ष 1984 में अनिल कपूर ने सुनीता कपूर से शादी की थी। इनकी सोनम कपूर और रिया कपूर नाम की दो बेटियां हैं। इनके बेटे का नाम हर्षवर्धन है। सोनम कपूर बॉलीवुड में एक अभिनेत्री के तौर पर स्थापित हो चुकी हैं। वहीं, रिया कपूर प्रोड्यूसर व स्टाइलिस्ट हैं। अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन भी बॉलीवुड अभिनेता बन चुके हैं।

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जानेवाले अभिनेता आमिर खान ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी से आमिर खान की एक बेटी इरा खान और बेटा जुनेद हैं। वहीं, उनकी दूसरी शादी किरण राव से हुई थी, जिनसे कि उनका आजाद नाम का एक बेटा है।

शत्रुघ्न सिन्हा

अपने जमाने के लोकप्रिय अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, जो कि अब राजनेता बन चुके हैं, वे भी तीन बच्चों के पिता हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के दो जुड़वा बेटे हुए थे, जिनके नाम लव-कुश हैं। वहीं, इनकी बेटी का नाम सोनाक्षी सिन्हा है, जो कि बॉलीवुड की बड़ी लोकप्रिय अभिनेत्री बन चुकी हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बयान देते हुए उन्हें बहुत ही प्रतिभाशाली बताया था और कहा था कि ऐसे अभिनेता को आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठाना चाहिए था।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय अभिनेता धर्मेंद्र के 6 बच्चे हैं। इनके दो बेटे हैं और चार बेटियां हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी से दो बेटे और दो बेटियां हुई थीं। इनके दो बेटों के नाम बॉबी देओल और सनी देओल है, जबकि दो बेटियों के नाम अजेता देओल और विजेता देओल है।अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर ली थी, जिनसे दो बेटियां हुई थीं। इनके नाम अहाना देओल और ईशा देओल हैं। ईशा देओल बॉलीवुड अभिनेत्री बन चुकी हैं। बॉबी देओल और सनी देओल पहले से ही बॉलीवुड में अभिनेता के तौर पर स्थापित है।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता सैफ अली खान ने अमृता सिंह से पहली शादी की थी। अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थीं। यह शादी ज्यादा समय की मेहमान नहीं रही और कुछ ही वर्षों में दोनों ने तलाक ले लिया। अमृता सिंह से सैफ अली खान के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं।

सैफ ने वर्ष 2012 में बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली थी, जिनसे कि उनका तैमूर अली खान नाम का एक बेटा है। इस तरह से सैफ अली खान तीन बच्चों के पिता हैं। करीना कपूर फिर से प्रेग्नेंट हैं। संभावना है कि अगले साल फरवरी या मार्च में वे मां बन सकती हैं। ऐसे में सैफ अली खान चौथी बार पिता बन जाएंगे। सैफ अली खान को फिल्म जवानी जानेमन, जबकि करीना कपूर को फिल्म गुड न्यूज़ में अक्षय कुमार के साथ अंतिम बार देखा गया था।

पढ़ें दूसरी बार मां बनने जा रही करीना कपूर ने करवाया बेबी बंप फ्लॉन्ट, वीडियो हुआ वायरल

Back to top button