बॉलीवुड

क्या ओटोटी पर सलमान की रिलीज फिल्मों पर ताली और सीटी बजाएंगे दर्शक? नसीरुद्दीन शाह ने कसा तंज

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और हर दिन चौंकाने वाले आकड़े सामने आ रहे हैं। इस वायरस के चलते हमारे देश में भी करीब 3 महीनों का लॉकडाउन लगा था जिसके चलते फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई थी। अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है और फिल्मों की शूटिंग भी शुरु हो गई है। हालांकि सिनेमाहॉल अभी भी नहीं खुले हैं और फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘शकुंतला देवी’, ‘दिल बेचारा, ‘गुंजन सक्सेना’ जैसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। इन सबके बीच बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर अपनी राय रखी है।

सलमान की फिल्मों पर नसीरुद्दीन का तंज

नसीरुद्दीन शाह ने ओटीटी पर फिल्में रिलीज होने के मामले पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि जब सलमान की फिल्में इस पर रिलीज होंगी तो दर्शकों का कैसा रिएक्शन रहेगा। जो दर्शक सलमान खान की फिल्मों पर सीटियां बजाते हैं, सिक्के उछालते हैं, तालियां बजाते हैं और स्क्रीन पर सलमान का डांस देखकर डांस करते हैं, जब उन्हें सलमान खान की फिल्में घर बैठकर देखने का मौका मिलेगा तो उनका कैसा रिएक्शन होगा’।

इसके आगे नसीरुद्दीन ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता है कि वो अपने घर पर वैसा ही करेंगे जैसा सिनेमाघरों में करते हैं। लॉकडाउन की वजह से बहुत से यंग फिल्ममेकर्स ने कई बेहतरीन प्रोजक्ट्स पर काम किया है और वो उन फिल्ममेकर्स की परवाह नहीं करते जो अपनी फिल्मों में अक्सर बड़े स्टार्स को कास्ट करते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आगे चलकर हम भारी बजट और प्रॉफिट से अलग सोचकर इंडस्ट्री की भलाई के बारे में सोचे’।

नेपोटिजम की बहस को बताया था बचकाना

गौरतलब है कि सुशांत के निधन के बाद से नेपोटिज्म पर बहस छिड़ी हुई है। इस बहस में सलमान खान का नाम भी सामने आया है। उन पर सुशांत का करियर खत्म करने और उन्हें दबाने का आरोप लगाया गया था। इस मुद्दे पर भी नसीरुद्दीन ने अपनी राय रखी थी। एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि इस बहस से कुछ बदलाव आएंगे? इस पर उन्होंने कहा था कि, ‘इसकी सिर्फ उम्मीद की जा सकती है, लेकिन इस बहस का स्तर बहुत बचकाना हो रहा है। हम अपने गंदे लंगोट सबके सामने क्यों धो रहे हैं’।

नसीरुद्दीन ने कहा कि, ‘सुशांत के निधन के बाद लोग बॉलीवुड में नेपोटिजम और आउटसाइडर्स को लेकर बहस कर रहे हैं’। वहीं कंगना रनौत को लेकर उन्होंने कहा कि, ‘वो कुछ फिल्ममेकर्स और स्टारकिड्स को निशाना बना रही हैं, यहां तक की तापसी और स्वरा भास्कर जैसे एक्टर्स को वो बी ग्रेड बता रही हैं। अगर हम ऐसे ही शिकायत करते रहे तो ये इंडस्ट्री तबाह हो जाएगी’।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से इंडस्ट्री में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है। आए दिन किसी ना किसी बड़े नामी सितारे पर बॉलीवुड के ही दूसरे स्टार की तरफ से आरोप लग रहा है। एक्ट्रेस कंगना रनौत ने तो महेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर और जावेद अख्तर को सुसाइड गैंग तक बता दिया था। इसके बाद से ही ये विवाद और ज्यादा बढ़ता जा रहा है। वहीं सुशांत केस की बात करें तो फिलहाल इस केस की जांच सीबीआई कर रही है और परिवार को उम्मीद है कि उन्हें जल्द न्याय मिलेगा।

Back to top button