बॉलीवुड

मजदूर के घर पैदा हुआ बच्चा ऐसे बना कपिल शर्मा शो का ‘खजूर’, आज एक एपिसोड के लेता है लाखों रूपए

कब किसकी किस्मत पलट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। अब ‘द कपिल शर्मा शो’ (The KapilSharma Show) से पॉपुलर हुए ‘खजूर’ उर्फ कार्तिकेय राज (Kartikey Raj) को ही ले लीजिए। 13 वर्षीय कार्तिकेय का जन्म एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था। पटना के एक छोटे से गांव सैदपुर में रहने वाले कार्तिकेय के पिता मजदूरी कर घर चलाते थे। घर की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर थी। कई बार इन्हें दो वक्त की रोटी तक नसीब नहीं होती थी। किसी दिन रोटी बन गई तो सब्जी नहीं होती थी, तो कभी चावल खाकर ही रात गुजारनी पड़ती थी। यदि किसी दिन उनके घर दाल, चावल, रोटी और सब्जी एक साथ बन जाए तो कार्तिकेय उसे पार्टी कहते थे।

पढ़ाई में नहीं था मन

हालांकि इतनी गरीबी होने के बावजूद कार्तिकेय के पिता ने सभी भाई बहनों को पढ़ाया लिखाया। हालांकि कार्तिकेय का स्कूल में पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था। उन्हें खेल कूद और मस्ती मज़ाक करना पसंद था। यह देख उनके भाई ने कार्तिकेय को एक्टिंग स्कूल जाने की सलाह दी। ऐसे में उन्होने सरकार से सहायता प्राप्त एक्टिंग स्कूल (किलकारी) में दाखिला लिया। यहां कार्तिकेय ने धीरे धीरे एक्टिंग के सभी गुण सीखे।

‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ शो से पलटी किस्मत

साल 2013 में कार्तिकेय का जीटीवी के फेमस कॉमेडी शो ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ में सिलेक्शन हो गया। इस शो ने उनकी किस्मत पलट दी। परिवार बेटे के चयनित होने से बहुत खुश था। शो की टीम सिलेक्ट हुए सभी बच्चों को  कोलकाता के एक बड़े होटल ले गई। यहां उन्हें एसी वाले कमरे में रुकाया जाता था और बढ़िया 5 स्टार होटल का खाना खिलाया जाता था। ऐसे में कभी कभी कार्तिकेय अपना आधा खाना बचा लेते थे और घर जाकर परिवार वालों को दे देते थे। वे मां से कहते थे कि तूने आज तक बड़े होटल का खाना नहीं खाया ना, इसलिए तेरे लिए मैं होटल से चुरा कर ले आया।

ऐसे हुए कपिल के शो में सिलेक्ट

कार्तिकेय जब ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ शो का छठा राउंड कर रहे थे तब कपिल की नज़र उनके उपर गई थी। वे कार्तिकेय की एक्टिंग से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होने उन्हें अपना शो ऑफर कर दिया। इसके बाद कार्तिकेय का बकायदा ऑडिशन भी हुआ जिसमें वे पास हो गए। फिर साल 2016 में वे कपिल के शो में ‘खजूर’ बनकर नज़र आए। उनके इस किरदार ने कई लोगों का दिल जीता। कार्तिकेय के मुताबिक इस शो का सबसे बेस्ट मोमेंट वो था जब वे ऐश्वर्या राय का बेटा बने थे।

एक एपिसोड के लेते है इतने रूपए

कार्तिकेय राज वर्तमान में मुंबई में ही रहते हैं। यहां उनके साथ परिवार के कुछ सदस्य रहते हैं बल्कि बाकी की फ़ैमिली पटना स्थित घर में रहती है। कार्तिकेय अभिनय और पढ़ाई दोनों साथ साथ कर रहे हैं। एक जमाना था जब कार्तिकेय को ठीक से दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती थी और अब वे एक एपिसोड के 1- 2 लाख रुपए तक कमा लेते हैं। उनकी इस कमाई से परिवार को अच्छी ख़ासी मदद मिल जाती है।

वैसे आप लोगों को कार्तिकेय राज उर्फ ‘खजूर’ कैसे लगते हैं।

Back to top button