राशिफल

Rashifal 17 August: भोलेनाथ इन पांच राशियों का करेंगे बेड़ा पार, जमीन जायदाद के मसले निपटेंगे

हम आपको सोमवार 17 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिन उत्साहवर्धक एवं मनोरंजनमयी रहेगा। आपकी मित्र मंडली में समय गुजरेगा और धन की आवक होगी। जरुरत से ज्यादा काम होने से थकान महसूस हो सकती है। किसी से अनबन भी हो सकती है। इसलिए आज आपको सोच समझ कर बोलने की आवश्कता है। कार्यक्षेत्र में मन थोड़ा कम लगेगा। नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण बन सकते हैं। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज खुशनुमा दिन रहेगा और संतान भी मौज मस्ती करेगी। आर्थिक मामलों को लेकर किसी व्यक्ति से आज रोचक बात हो सकती हैं। आज आपके स्वास्थ्य में थोडा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपनों से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जिससे तनाव की स्थिति कम होगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। आपके रिश्ते अच्छे होने की संभावना है। किसी तरह की दुर्घटना या चोट से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दूसरों को लेकर टेंशन हो सकती है और आप दुखी भी हो सकते हैं। आज किसी कार्य की योजना बनाने में सफल होंगे और मेहनत का पूरा फायदा भी मिलेगा। सोचे हुए सारे काम पूरे होंगे। आय के नए स्रोत मिलेंगे। प्रेम संबंधों में अनुकूलता मिलेगी और संतान से सुख मिलेगा। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कोई जरुरी काम रूकेगा। किसी चीज़ में किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कामकाज के मामले में थोड़े सुस्त रहेंगे। धन का सुयोजित आयोजन कर पाएंगे। काम का दबाव बढ़ने के साथ ही गलतियां हो सकती है। कोई ऐसा व्यक्ति आपके जीवन में दाखिल हो सकता है, जो सफलता का कारण बन सके। आर्थिक मामलों में आज का दिन बेहतर रहेगा और पारिवारिक रूप से थोड़ा दिन कमजोर रहेगा। अच्छी खबर निश्चित रूप से आपकी ओर अपना रास्ता बनाएगी। व्यवसाय में नए मौके मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। छोटी-मोटी बीमारियां से शरीर तकलीफ में रहेगा। पारिवारिक जीवन भी पहले के मुकाबले थोड़ा शांत होगा। हालांकि माता-पिता का स्वास्थ्य अभी भी खराब हो सकता है। मेहमानों का आगमान हो सकता है। जमीन जायदाद के मसले निपटेंगे। धन कमाने की चाह में कोई गलत फैसले न लें। कार्य में सफलता का योग है। संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। आपका खर्च बढ़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज राजनीति में बड़े एवं प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में चल रही गहमागहमी समाप्त होगी और प्यार की वृद्धि होगी। प्रियतम की वजह से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। आज अपने खास काम निपटाने के लिहाज से दिन बहुत अच्छा है। परिवार में स्वयं के द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद होंगे। नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। आज आपका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी। किसी कारणवश आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे परिवार को समय कम दे पाएंगे। मानसिक रूप से खुद को अधिक व्यस्त महसूस करेंगे, जिससे मानसिक रूप से थकान का अनुभव होगा। बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे। आज अपने करियर को लेकर थोड़े संतुष्ट हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें। मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे। सुखद यात्रा के योग बन रहे है। किसी अवैध स्रोत के जरिए धन प्राप्ति का प्रयास ना करें। शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस होगी। मानसिक तनाव बना रहेगा। अपनी आर्थिक स्तिथि को फिर भी संभालकर चलाना होगा क्योंकि आपका पैसा कहीं फंसने का अंदेशा है। जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है। अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अकस्मात से बचकर चलिएगा। आज आप अपने दिमाग से ज्यादा दिल की सुनेंगे और इसका आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है। मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे। दिन का उत्तरार्ध काफी अनुकूल है। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आगें बढने को कई नये अवसर मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापारियों के मुनाफे में वृद्धि होगी। चोट-चपेट लग सकती है, वाहन चलाने में सावधानी बरतें। व्यर्थ की यात्रा से बचें। विषय को समझने की जिज्ञासा रहेगी। अपने अधिनस्थों के किये कार्यों की सराहना करें, लाभ होगा। अशान्त वातावरण के कारण मन खिन्न रह सकता है। एक नई सोच के साथ कोई भी नया काम शुरू करेंगे, तो ज़्यादा सफल रहेंगे। आप जिससे मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सुख-समृद्धि के साथ-साथ खर्च में वृद्धि हो सकती है। गुप्त शत्रु तंग कर सकते हैं, सावधान रहें। अकारण किसी विवाद में फंस सकते हैं। मानसिकता को बदलने की बेहद जरूरत है। आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है। कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ने की संभावना है। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

लवमेट आज अपने रूठे हुए पार्टनर को आसानी से मना सकते हैं। आपको धैर्य से काम लेते हुए कठिनाइयों का सामना करना होगा। आपके अपनों को आपकी जरूरत है। मौज मस्ती पर खर्च होगा। पिता के व्यवहार में परिवर्तन से चिंतित रहेंगे। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। तनाव बढ़ने से बनता हुआ काम भी रूक सकता है। उन्नति में बाधा आयेगी।

आपने Rashifal 17 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन लोगों पर शनि देव रहते हैं सदा मेहरबान, साढ़ेसाती के प्रभाव में भी देते हैं शुभ फल

Back to top button