विशेष

हर बार स्वतंत्रता दिवस पर डेशिंग लुक में नज़र आते हैं मोदी, देखें- 2014 से 2020 तक का लुक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 साल से लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा लहरा रहे हैं। साल 2014 में पहली बार मोदी ने लाल किले पर तिरंगा लहाराया था और देश को संबोधित किया था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी अपने परिधान पर खासा ध्यान देते हैं और अपने लुक की वजह से भी ये सुर्खियां बटोरते हैं। इस बार भी 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी एक अलग अंदाज में नजर आए हैं और उनका पारंपरिक परिधान हर बार की तरह इस बार भी चर्चा का विषय बना रहा। साल 2014 से साल 2020 तक स्वतंत्रता दिवस के मौक पर पीएम मोदी का लुक कैसा रहा है, ये आज हम आपको दिखाने वाले हैं। तो आइए नजर डालते हैं मोदी के स्वतंत्रता दिवस के लुक पर।

साल 2020

इस साल मोदी जी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर क्रीमी रंग का हाफ बाजू का कुर्ता पहन रखा था। जबकि हर बार की तरह इस बार भी इन्होंने चूड़ीदार पायजामा पहना था। कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा के अलावा मोदी ने सिर पर साफा बांधा हुआ था। जिसका रंग केसरिया-पीला था। कोरोना वायरस के कारण पीएम ने इस बार एक गमछा भी धारण किया हुआ था।

साल 2019

साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने सफेद रंग का कुर्ता- पायजामा पहना था। जबकि इनका साफा तीन रंग का था जो कि हरा, पीला और लाल रंग थे।

साल 2018

साल 2018 के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन पीएम मोदी ने सफेद रंग का फुल बांह का कुर्ता पहना हुआ था। जबकि मोदी के साफे का रंग भगवा था और किनारी लाल बंधेज की थी। दरअसल केसरिया रंग को त्याग का प्रतीक माना जाता है और मोदी इसी रंग के कपड़ों में ज्यादा नजर आते हैं।

साल 2017

वर्ष 2017 में मोदी ने पीले रंग का कुर्ता धारण किया था और इनके साफे का रंग लाल-पीला था। इस साफे की लंबाई घुटने तक की थी।

साल 2016

साल 2016 में नरेंद्र मोदी ने सफेंद रंग का कुर्ता धारण किया था। इस बार मोदी ने बेहद ही सुंदर रंगा का साफा बांध रखा था। जिसका रंग लाल, गुलाबी और पीला था।

साल 2015

वर्ष 2015 के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन मोदी ने सुनहरे रंग के कुर्ता पहना था। इस बार मोदी के साफे का रंग लाल, गहरा हरा और पीला था। इतना ही नहीं मोदी ने कुर्ते के ऊपर जैकेट भी पहन रखी थी। वहीं अपना संबोधन खत्म करने के बाद मोदी ने बच्चों से भी मुलाकात भी की थी।

साल 2014

साल 2014 में प्रथम बार मोदी की और से लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराया गया था। इस दौरान मोदी ने हल्के सुनहरे और सफेद रंग का कुर्ता-पायजामा पहना हुआ था। जबकि मोदी के साफे का रंग केसरिया था और साफे का किनारा हरा और लाल रंग का था।

गौरतलब है कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी को जीत मिली थी। जिसके बाद मोदी जी को देश का पीएम बनाया गया था। वहीं साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी पार्टी की विजय हुई और मोदी दोबारा से देश के पीएम चुने गए थे। साल 2014 से मोदी लगातार लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहरा रहे हैं।

Back to top button