विशेष

सिर्फ सीमा की सुरक्षा ही नहीं ये भी करते हैं भारतीय सेना के जवान…. देखें वीडियो!

भारतीय सेना के जवानों की जितनी तारीफ की जाए कम है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि भारतीय सेना के जवान दुनिया के सबसे दुर्गम इलाके में रहकर भी देश की सीमा की सुरक्षा करते हैं। 24 घंटे देश की शरहद की रक्षा करते हैं, ताकि देश के अन्य नागरिक चैन की नींद सो सकें। जवानों की होली-दिवाली सब देश की रक्षा करते हुए ही बीत जाती है। वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर ही परिवार की तरह रहते हैं।

उनके  साथी ही उनका परिवार बने रहते हैं। जब भी कोई मुसीबत आती है तो सब एक दूसरे का साथ देते हैं। आप सोचते होंगे कि सेना के जवान केवल देश की रक्षा ही करते हैं या उसके अलावा भी कुछ करते हैं। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि बड़े-बड़े शहरों के लड़के-लड़कियों की तरह तो नहीं लेकिन वह भी जमकर मौज-मस्ती करते हैं। हां ये अलग बात है कि वह किसी पब या बार में नहीं बल्कि अपनी छावनी के पास ही मस्ती करते हैं।

समय मिलने पर करते हैं जमकर मस्ती:

अभी हाल ही में सेना के कुछ जवानों का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह जमकर मस्ती कर रहे हैं। दरअसल अभी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सेना का एक जवान अपने दोस्तों के साथ मिलकर जमकर मस्ती करता हुआ दिखा है। यह वीडियो रात के समय शूट किया गया है। जब इन जवानों को फुर्सत मिलती है तो अपने तनाव को कम करने के लिए ऐसा काम करते रहते हैं, ताकि काम में भी मन लगा रहे और मनोरंजन भी होता रहे।

जवान गा रहा है अपना बनाया हुआ गाना:

आप वीडियो में देख सकते हैं कि सेना का एक जवान सबके सामने खड़ा होकर बॉलीवुड के गाने “जब हम जवां होंगे, जाने कहां होंगे” की तर्ज पर अपना एक गाना गा रहा है। उसका गाना सुनकर उसके साथी ठहाके भी लगा रहे हैं। कुछ जवान उसका गाने में साथ भी दे रहे हैं।

Back to top button