बॉलीवुड

सुशांत मामले में अमेरिकी डॉक्टर का दावा,कहा – पहले उन्हें स्टन गन से पैरालाइज्ड किया गया और फिर

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं, इन खुलासों से मामला लंबा फंसता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि सुशांत से जुड़े कई राज दिनों दिन बेपर्दा होते जा रहे हैं, लेकिन ये गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ सकी है। हाल ही में अमेरिका के रहने वाले डॉक्टर ने सुशांत मौत मामले में स्टन गन की थ्योरी को जोड़ दिया है और इस केस को एक नया मोड़ दे दिया। आइये जानते हैं, आखिर अमेरिका के रहने वाले इस डॉक्टर ने क्या कुछ बताया है।

दरअसल अमेरिका के रहने वाले डॉक्टर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है और बताया है कि सुशांत की बॉडी पर गले पर दो काले निशान थे। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि ये 2 काले निशान स्टन गन के ही हैं। वहीं इस थ्योरी को बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी अपना समर्थन दिया है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि NIA इस पूरे मामले की जांच करे।

डॉक्टर राजू बाधवा ने किए कई सनसनीखेज खुलासे


बता दें कि अमेरिका के रहने वाले राजू बाधवा नाम के एक डॉक्टर ने लिखा है कि सुशांत के चेहरे के एक भाग को पैरालाइज्ड यानी लकवा मार गया था। उन्होंने कहा कि यही कारण था कि मौत के बाद सुशांत का चेहरा दाईं ओर झुका था, जबकि बाईं ओर की आंखें खुली थीं। डॉक्टर ने कहा कि लकवा मारने के बाद वह आंखें बंद हो ही नहीं सकती थी। यह इस बात को बिल्कुल सटीकता से समझाता है कि सुशांत के शरीर पर संघर्ष के निशान क्यों नहीं थे?  ऐसा इसलिए क्योंकि उसके संघर्ष करने की क्षमता खत्म कर दी गई थी। डॉक्टर राजू बाधवा ने कहा कि स्टन गन बहुत कम लोगों के पास होता है, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए।

सुब्रमण्यम स्वामी ने की एनआईए जांच की मांग


डॉक्टर राजू बाधवा का यह सोशल मीडिया पोस्ट काफी तेजी से वायरल हुआ। यह पोस्ट सुब्रमण्यम स्वामी के पास भी जा पहुंचा। पोस्ट के जवाब में सुब्रमण्यम ने लिखा – क्या यह स्टन गन अरब सागर के जरिए भारत में आई है? एनआईए को इस जांच के साथ जुड़ना चाहिए ताकि सच सबके सामने आ सके। सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट पर सुशांत के चाहने वाले भी समर्थन कर रहे हैं और एनआईए जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं कईयों का दावा है कि पहले ऐसे ही एक नेवी अफसर की हत्या की गई थी, बाद में उसे सुसाइड बताया गया था। हालांकि फॉरेंसिक जांच में सच सबके सामने आ गया था।

फैंस कर रहे हैं न्याय की मांग

डॉक्टर के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि आज मैंने स्टन गन के बारे में पढ़ा और उसके बारे में जाना कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। मैंने ये भी देखा कि इससे किस तरह के निशान शरीर पर पड़ते हैं। यूजर ने लिखा कि स्टन गन से एकदम वैसे ही निशान पड़ते हैं, जैसे सुशांत के बॉडी पर थे। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि सुशांत के हत्यारों ने उन्हें पैरालाइज करने के लिए स्टन गन का ही इस्तेमाल किया था।

सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ की भूमिका संदिग्ध

याद दिला दें कि ये पहली बार नहीं है, जब सुशांत सुसाइड केस में इस तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हों। पहले भी सुशांत के प्रशंसक इसे आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या बता चुके हैं। इतना ही नहीं एक्टर के चाहने वाले तमाम तरह के सबूत भी पेश कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सुशांत ने अगर फांसी लगाकर आत्महत्या की, तो फांसी के फंदे से लटकते हुए कोई तस्वीर सामने क्यों नहीं आई।  जबकि सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी का कहना है कि उन्होंने कुछ लोगों के साथ मिलकर सुशांत की बॉडी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा था। लिहाजा सिद्धार्थ  पिठानी के इस दावे पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सवाल ये उठाया जा रहा है कि जब कमरे में कोई स्टूल ही नहीं था, तो सिद्धार्त ने कैसे सुशांत को नीचे उतारा।

चलते चलते बता दें कि एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया था कि सुशांत के कमरे की कुंडी टूटी हुई थी, जबकि सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी का कहना है कि उन्होंने चाबी वाले को बुलाकर ताला खुलवाया था। ऐसे कई थ्योरीज हैं, जो सुशांत के हत्या तरफ इशारा कर रहे हैं।

Back to top button