राशिफल

Rashifal 14 August: आज इन 6 राशि वालों का चमकेगा सितारा, सोचे हुए सारे काम होंगे पूरे, पढ़ें

हम आपको शुक्रवार 14 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिये ठीक रहने वाला है। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। प्रेम प्रसंग के लिए दिन अनुकूल है। बहस करने से बचें। कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा। संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप नहीं करें। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको किसी न किसी कारण से मन में दुविधा रहेगी। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। संतानों और स्वास्थ्य के बारे में आप अधिक चिंतित होंगे। जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। आपके सोचे हुए सारे काम आज पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कते दूर होंगी। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। यात्रा सुखद और मनोरंजक होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ भी समय बिता सकते है, इससे आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। नया व्यापार का योग बन रहा है। विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के संबंध में आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। कारोबार बढ़ाने के लिये किसी दूसरे व्यक्ति से बेहतर सुझाव मिलेंगे। पैसों के संबंध में अच्छी खबर मिलेगी। क्रोध पर संयम आवश्यक है। व्यापार में नए अनुबंध लाभकारी रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। धन की तंगी हो सकती है। किसी बात को लेकर परिवार में टकराव हो सकता है। निजी स्तर पर आप सफल रहेंगे। कुछ और खरीदने के लिए चीजों से बाहर भागने के बजाय, आपके पास जो कुछ भी है उसका उपयोग करें। धर्म में रुचि बढ़ेगी। जीवन में स्थिरता लाने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे। आपकी कल्पना शक्ति आपके लक्ष्य प्राप्ति में सहायता कर सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं प्रसन्नता बनी रहेगी। दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। बेचैनी से मुक्ति के लिए आने वाले दिनों में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। जिनसे आपको फायदा होगा। आपका ध्यान रिश्तों से जुड़े मामलों पर रहेगा। कुछ लोग आपसे जलन की भावना रख सकते हैं। जल्दबाजी व भागदौड़ से कार्य करने की प्रवृत्ति पर रोक लगाएँ।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने घर में सबसे ज्यादा माता पिता का सपोर्ट मिलेगा। जिससे समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। कोई पार्टटाइम काम भी मिल सकता है। दोस्तो से फायदा मिलने की उम्मीद है। आज आपका उत्साह भी बढ़ा हुआ रहेगा। आप ऐसा कुछ करने की कोशिश करेंगे, जिससे दिनचर्या बदल सकती है। पारिवारिक तनाव से मन परेशान रहेगा। व्यापार में हानि हो सकती है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाहन सुख मिलेगा। आपके आसपास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं। थोड़ा संयम में रहें। आपके लिए अच्छा रहेगा। ज्यादा घमंड ना करें नुकसान आपका ही होगा। संतान की ओर से चिंतामुक्त होंगे। आपके व्यवहार में कुछ अच्छे बदलाव होंगे। गरीब को दान करने से आपके सभी दुखों का समाधान निकलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

समाज में मान सम्मान बना रहेगा। महिलाओं को परिवार के प्रति उदासीनता रह सकती है। पैसों के संबंध में बड़े फैसले के लिए किसी से सलाह लेनी पड़ सकती है। कोई व्यक्ति आपके करियर की समस्या का सही समाधान निकाल सकता है। आपका खर्च बढ़ सकता है।किसी को उधार पैसा देने में सोच-विचार करना बेहतर रहेगा। मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। प्रसन्नता बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

वाहन, मशीनरी के काम सावधानीपूर्वक करें। आप किसी नए या अनजान व्यक्ति की मदद करेंगे। जितना समय दोस्तों और प्रेमीजनों से मुलाकात में बीतेगा, उतना आपको अच्छा लगेगा। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे। आज किसी भी जिम्मेदारी को अनदेखा करने से आपको बचना चाहिए। एकाग्र मन से किया गया काम लाभदायक साबित होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अनैतिक कृत्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। आपकी प्रतिभा चरम पर होगी और आप कोई बड़ा काम कर सकते हैं। बड़ा फायदा भी आपको मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। आज आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके माँ-बाप का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं आप स्वयं के सभी प्रयासों में उनका आशीर्वाद एवं समर्थन भी हासिल करेंगे। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी भी आज आपको मिल सकता है। आप चीज़ों को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश भी करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए आप हर संभव कोशिश कर सकते हैं। जितना धैर्य रखेंगे आपके लिए उतना ही बेहतर होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा।

आपने Rashifal 14 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान चालीसा पढ़ने के इस गुप्त तरीक से नष्ट हो जाती है समस्त वाधाएं, चमक जाती है किस्मत

Back to top button