बॉलीवुड

काजोल के हेयरबैंड से लेकर सुष्मिता की साड़ी तक, जब किरदारों के फैशन को कॉपी करने लगे फैंस

बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जो सिर्फ अपनी कहानियों के लिए ही नहीं बल्कि अपने फैशन सेंस के लिए भी मशहूर हैं

बॉलीवुड फिल्में हमेशा से अपनी शानदार कहानी, दमदार स्टार कास्ट और यूनिक स्टाइल से फैंस को प्रभावित करती आईं हैं। इन फिल्मों की कहानियां जहां फैंस को अपनी जिंदगी से जुड़ी हुई महसूस होती है तो वहीं इन फिल्मों में स्टार्स के किरदार का यूनिक स्टाइल भी आम लोगों के बीच अक्सर फेमस हो जाता है। ‘कुछ कुछ होता है’ में अंजली का हेयरबैंड हो या फिर ‘कल हो ना हो’ में प्रीति जिंटा का चश्मिश लुक, फैंस को ये लुक्स इतने अच्छे लगे कि ये फैशन ट्रैंड बन गया। आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिनमें स्टार्स के फैशन सेंस ने फैंस को सबसे ज्यादा प्रभावित किया और लोग उन्हें कॉपी करने लगे।

बंटी और बबली

इस फिल्म में रानी और अभिषेक ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी और डांस तो फैंस को पसंद आया ही था इसके साथ रानी मुखर्जी का बबली अंदाज भी फैंस को काफी अच्छा लगा था। इस फिल्म में रानी ने बबली का किरदार निभाया था जो रंग बिरंगे सूट पहनती है और उसके पास हमेशा मल्टीकलर का झोला होता है। इस फिल्म की सफलता के बाद से लड़कियों के बीच ऐसे ही मल्टीकलर के झोलों को कैरी करने का ट्रैंड चल पड़ा था।

कुछ कुछ होता है

इस फिल्म में काजोल और रानी दोनों ने ही लड़कियों के बीच कई ट्रैंड शुरु किए थे। हालांकि रानी की शॉर्ट ड्रेस से कहीं ज्यादा लड़कियों के बीच काजोल का टॉमब्वॉय लुक काफी फेमस हुआ था। काजोल का हेयरबैंड वाला स्टाइल और फिर सिल्क की साड़ी वाला लुक फैंस को दीवाना कर गया था।

कल हो ना हो

इस फिल्म में प्रीति जिंटा के नैना का किरदार फैंस को काफी पसंद आया था। रैक्टैंग्ल ब्लैक फ्रेम का चश्मा उस वक्त लोगों के बीच काफी फेमस हुआ था। इस फिल्म के बाद से ही लड़कियां चश्में पहनने को स्टाइल मानने लगीं थीं। इसके अलावा प्रीति ने इस फिल्म में कई लॉन्ग कोट भी पहने थे जो फैंस को काफी पसंद आए थे।

मैं हूं ना

इस फिल्म में सुष्मिता सेन का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला था। इस फिल्म में सुष्मिता ने एक टीचर का रोल निभाया था और उनकी साड़ियों ने फैंस का दिल लूट लिया था। सुष्मिता सेन के इस लुक और चार्म के फैंस दीवाने हो गए थे। वहीं लड़कियों के बीच साड़ी का क्रेज इस कदर बढ़ा था कि उनके वॉर्डरोब में ढेर सारी साड़ियां शामिल हो गईं थीं।

कबीर सिंह

साल 2019 में रिलीज हुई शाहिद कपूर की हिट फिल्म कबीर सिंह ने आलोचना के साथ-साथ काफी तारीफ भी बटोरी थी। इस फिल्म में शाहिद कपूर की बढ़ी हुई दाढ़ी और ब्लैक गॉगल वाला लुक एक बार फिर लड़कों के बीच काफी फेमस हुआ। शाहिद का इंटेंस लुक लोगों को काफी पसंद आया । वहीं एक बार फिर बढ़ी दाढ़ी और चश्में भी ट्रैंड में आ गए।

जब वी मेट

करीना कपूर की सबसे सफल फिल्मों में से एक जब वी मेट ने फैंस को अपनी कहानी और स्टार्स की कमैस्ट्री के अलावा फैशन सैंस के लिए भी दीवाना बनाया था। इस फिल्म में करीना ने बहुत ही खूबसूरत कपड़े पहने थे जो फैंस को काफी पसंद आए थे। हालांकि लड़कियों के बीच करीना का नाइट सूट काफी फेमस हुआ था और आज भी बहुत सी लड़कियां ऐसे नाइटसूट ही पहनना पसंद करती हैं।

Related Articles

Back to top button