बॉलीवुड

यूरोप ट्रिप पर एक पेंटिंग की वजह से बिगड़ा था सुशांत का मानसिक स्वास्थ्य, करने लगे थे ऐसी हरकतें

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की कमान सीबीआई को सौंप दी गयी है. बीते दिनों केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा गया था, जिसके तहत अभिनेत्री ED के समक्ष पेश हुईं. अब तक रिया दो बार ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं. 10 अगस्त को रिया दूसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुई थीं. ईडी इस मामले में रिया और सुशांत के परिवार से भी पूछताछ कर रही है.

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में रिया के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. वहीं, सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि सुशांत के पैसे कब, कहां और किन परिस्थितियों में निकाले गए हैं.

हाल ही में रिया ने एक ऑफिशियल को सुशांत के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताया. उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें कब और कैसे समझ में आया कि सुशांत तनाव में जा रहे हैं. रिया ने बताया कि यूरोप ट्रिप पर वे समझ गयी थीं कि सुशांत के साथ कुछ ठीक नहीं है. रिया के मुताबिक जब वे अक्टूबर 2019 में इटली के फ्लॉरेंस में हॉलिडे के लिए गयी थीं, तब उन्हें पहली बार सुशांत की मानसिक स्थिति कुछ सही नहीं लगी.

पेंटिंग को लेकर पैदा हो रहा था भ्रम

रिया ने बताया कि, “मैं और सुशांत इटली के हैरिटेज होटल में ठहरे थे. सुशांत में मैंने एक दिन अचानक से अजीब-सा बिहेवियर देखा. दीवार पर लगी एक पुरानी पेंटिंग को सुशांत गौर से देख रहा था. उनमें से एक पेंटिंग में सैटर्न बना हुआ था. मैं और मेरा भाई एक दूसरे कमरे में थे. सुशांत अचानक से रुद्राक्ष की माला लेकर मंत्र जपने लगा. उसने मेरे से कहा कि मैं पेंटिंग में किरदारों को देख सकता हूं. लेकिन मैं साफ तौर पर नहीं बता पा रहा हूं कि ये आखिर है क्या. सुशांत के अंदर पेंटिंग को लेकर भ्रम पैदा हो रहा था. मैंने उसे किसी तरह समझाया, संभाला और कहा कि ये सब तुम्हारा भ्रम है और कुछ भी नहीं”.

हरियाणा के सीएम ने की पिता से मुलाकात

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. उनकी बॉडी को सबसे पहले उनके नौकर ने देखा था और पुलिस को सूचना दी थी. सुशांत सिंह राजपूत के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया था कि मौत दम घुटने से हुई है. हालांकि, लोगों का मानना है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी मौत एक सोची समझी प्लानिंग के तहत हुई है. वहीं, बीते शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर भी सुशांत के परिवार से मिलने फरीदाबाद बहन रानी सिंह के घर पहुंचे थे. उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि सीबीआई की जांच से सुशांत को न्याय अवश्य मिलेगा.

पढ़ें जब सुशांत ने कहा था- एक-दो दिन में आऊंगा, एक्टर का थ्रोबैक वीडियो देखकर हो जाएंगे भावुक

Back to top button