विशेष

पाकिस्तान में मुसलमानों ने सिखों के साथ किया ऐसा व्यवहार! – देखें ये होश उड़ा देने वाला वीडियो!

नई दिल्ली – पाकिस्तान की छवि हम हिन्दुस्तानियों की नजर में एक कट्टर इस्लामी देश की है। हमारे मन में पाकिस्तान का नाम सुनते ही सबसे पहला ख्याल कट्टरता का आता है। सभी ये सोचते हैं कि पाकिस्तान में इस्लाम के अलावा किसी अन्य धर्म या मजहब के लिए कोई जगह नहीं है और न ही किसी और धर्म के लोगों के साथ वहां अच्छा व्यवहार ही किया जाता है। हालांकि, अगर हम पाकिस्तान और अपने देश के बीच के रिश्तों पर नजर डालें तो हमारा ऐसा सोचना जायज ही है। How non Muslims are treated in Pakistan.

सोशल मीडिया पर छा गया पाकिस्तान का यह वीडियो –

हम अक्सर पाकिस्तान के बारे में सुनते रहे हैं कि वहां पर अन्य धर्म के लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। लेकिन आज हम आपको पाकिस्तान के बारें में वहां के लोगों के बारे में कुछ ऐसा दिखाने जा रहे हैं जो आपकी कल्पना से बिल्कुल अलग किस्म के हैं। पाकिस्तान में गैर मुस्लिम समुदाय पर ज्यादती की खबरों के बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जिसे देखकर शायद आपकी पाकिस्तान के प्रति धारणा बदल जाये।

यह हमारा मुल्क है, तुम यहां से चले जाओ –  

यह वीडियो यूट्यूब पर काफी धूम मचा रहा है। इस वीडियो में कुछ मुस्लिम लड़के एक सिख को चारों तरफ से घेर कर उससे कहते हैं कि ‘तू है कौन? तू मुस्लिम नहीं है? चल निकल जा हमारे देश से या फिर ये पगड़ी उतार दे।’ इस वीडियो को ‘द लॉजिकल पाकिस्तानी’ नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में पाकिस्तानी शख्स की बात पर वहां की आम जनता ने जो जवाब दिया वो वास्तव में आपका दिल जीत लेगा।

कुछ ऐसे थे पाकिस्तानी जनता के रिएक्शन्स –

पाकिस्तानी शख्स द्वारा सिखों को पाकिस्तान से निकल जाने की धमकी पर वहां मौजूद आवाम में से किसी ने कहा कि हम हमारे मुल्क में है तो वह हमारा भाई है। तो वहीं दूसरे ने कहा – जो भी है, है तो अल्लाह का बंदा। सिख के साथ मारपीट करने पर एक बंदा गुस्सा हो गया और बोला कि – इस्लाम हमें भाईचारे से रहना सिखाता है। अंत में सबका कहना यही था कि चाहे पंजाबी हो, पठान हो, गैर मुस्लिम हो या हिन्दू हो, हम सब भाई-भाई हैं।

तो आप भी देखिए की असल में पाकिस्तानी होते कैसे हैं –

Back to top button