राजनीति

पाकिस्तान में शिया इमामबाड़े पर हमला, 22 लोगों की मौत 50 से ज्यादा घायल!

आतंकवाद अपनी बाहें पसारे अब अपने आकाओं को ही निशाना बनाने लगा है. आये दिन दुनिया के उन देशों से आतंकी हमले की खबरें आती रहती हैं जिन्हें कभी आतंक का पनाहगार समझा जाता था.

पाकिस्तान में एकबार फिर एक बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम :

ताजा खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में एकबार फिर एक बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया है इस हमले में अभी तक 22 लोगों के मरने और 50 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर आई है. यह हमला एक शिया इमामबाड़े के पास हुआ. पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के कबायली इलाके में एक बाजार में इस हमले को अंजाम दिया गया. पाकिस्तान का यह क्षेत्र पहले से ही बेहद अशांत है.

खबर के मुताबिक खुर्रम एजेंसी में पाराचिनार के सेंट्रल मार्केट के पास स्थित एक शिया इमामबाड़े के बाहर हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. जिसमें अभी तक कुल 22 लोगों के मरने की खबर आई है. पकिस्तान के अख़बार डॉन में प्रकाशित रिपोर्ट में अस्पताल के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि हमले में 50 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं और बड़ी संख्या में लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं.

धमाका इतना जोरदार था कि आसपास खड़ी कई गाडियां भी क्षतिग्रस्त हुयी हैं. हालांकि अभी तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटनास्थल और आसपास के इलाके को सुरक्षाबलों ने  घेराबंदी कर स्थितियां संभाल ली हैं. साथ ही अस्पतालों को आपात स्थिति के लिए सजग रहने का निर्देश दिया गया है और आपात सेवाएं मौके पर भेज दी गयी हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने हमले पर शोक जताया है, उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी जंग जारी रहे. हम इस हमले की निंदा करते हैं, नवाज शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद के खात्मे के संकल्प को दोहराया.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है. उन्होंने अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन को पूरी मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने धमाके की जांच कराने के आदेश भी जारी किये हैं.

Back to top button