समाचार

ED से रिया ने बोले कई झूठ, छुपाया दूसरा मोबाइल नंबर, अब रिया के खिलाफ बड़ा कदम उठाएगी एजेंसी

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) जल्द ही शुरू करने वाली है। इसी बीच इस केस से जुड़े चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के पैसों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा की जा रही है और इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार वालों से पूछताछ हो रही है। रिया से प्रवर्तन निदेशालय ने करीबी 9 घंटे पूछताछ की थी। लेकिन रिया ने इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय को पूरा सहयोग नहीं दिया और उनके कई सवालों को नजरअंदाज किया। इतना ही नहीं रिया ने ईडी को अपना दूसरा मोबाइल नंबर तक नहीं बताया।

हिडेन डेटा करेगी डाउनलोड

ईडी को दूसरे मोबाइल नंबर की जानकारी नहीं देने के बाद ईडी ने रिया का हिडेन डेटा डाउनलोड करने की तैयारी शुरू कर दी है। ईडी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को रिया से की गई पूछताछ में ईडी ने उनसे इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स जमा करने को कहा था। लेकिन उन्होंने अपना एक फोन नंबर नहीं बताया। रिया की और से ये नंबर अभी भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि ईडी ने जब दूसरे नंबर को लेकर रिया से सवाल किए और रिया को दूसरे फोन के कॉल रिकॉर्ड दिखाए। तब जाकर रिया ने माना की वो दूसरा सिम इस्तेमाल कर रही है। वहीं रिया से आज फिर से ईडी की और से पूछताछ की जाएगी।

पिता से भी होगी पूछताछ

इस मामले में रिया के भाई से भी ईडी पूछताछ कर रही है। वहीं अब ईडी की और से रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी समन भेजा गया है और सोमवार को उनसे भी पूछताछ की जाएगी। इन लोगों के अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी ईडी की और से समन भेजा गया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की थी। इन दोनों से ईडी ने सुशांत के बैंक खाते से किए गए लेन-देन के बारे में जानकारी मांगी थी।

शुक्रवार को रिया से की गई पूछताछ के दौरान कई हैरान करने वाली बाते सामने आई थी। सूत्रों के अनुसार रिया ने अपने सीए के साथ मिलकर सुशांत राजपूत की बहन की FD से 2 करोड़ से अधिक रुपए निकाले थे। सूत्रो के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बड़ी बहन के नाम साढ़े चार करोड़ रुपए फिक्स डिपॉजिट कराए थे। लेकिन रिया और उसके चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने साढ़े चार करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट से ढाई करोड़ रुपए निकल लिए थे। जिससे सुशांत की बहन की FD दो करोड़ की ही रहे गई थी।

किया है इन लोगों पर केस दर्ज

गौरतलब है कि सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी को आरोपी बनाया है। इंद्रजीत चक्रवर्ती रिया के पिता हैं, संध्या चक्रवर्ती रिया की मां हैं, जबकि शोविक चक्रवर्ती रिया का भाई है। जबकि अन्य दो आरोपी रिया के लिए काम करते हैं। सीबीआई की और से भी रिया और उसके परिवारवालों से जल्द पूछताछ की जानी है।

Back to top button