बॉलीवुड

रिया भी सुशांत की तर्ज पर ही पहुंची थी बॉलीवुड, फिल्मों में आने से पहले करती थी यह काम

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे, अब सिर्फ उनकी यादें ही हमारे बीच शेष रह गई हैं। अभिनेता ने बीते 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक्टर के सुसाइड के सही कारणों का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है, जबकि इस मामले में पिछले 2 महीने से खोजबीन चल रही है। यह केस अब तक कई मोड़ ले चुका है। लिहाजा पहले उनके मौत का कारण बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म को बताया गया, उसके बाद पूरा मामला सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर केंद्रित हो गया। दरअसल सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया समेत 6 लोगों पर पटना के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया था।

गौरतलब है कि यह केस अब सीबीआई के हाथों में है। सीबीआई इस पूरे मामले में छानबीन कर रही है। बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया और उनके परिवार वालों पर सुशांत के पैसे लूटने का आरोप लगाया है, इसी सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से रिया से पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ सुशांत के मौत के पीछे के कारणों का पता लगाने में सीबीआई जुटी हुई है। इन दिनों सुशांत मामले में सबसे ज्यादा जो नाम सामने आ रहा है, वो है रिया चक्रवर्ती का। अभिनेत्री और मॉडल रिया चक्रवर्ती इससे पहले कभी इतनी चर्चा में नहीं रही। तो आइये जानते हैं रिया फिल्मों में आने से पहले क्या करती थी ?

रिया ने भी छोड़ी इंजिनियरिंग की पढ़ाई…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिया की स्कूलिंग अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल से हुई है। दिलचस्प बात ये है कि रिया भी सुशांत की तरह ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर बॉलीवुड में आई हैं। कहा जाता है कि रिया इंजिनियर बनने की बिल्कुल इच्छुक नहीं थी, इसलिए उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाना शुरू कर दिया। रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में की थी, उन्हें एमटीवी रियलिटी शो टीन डीवा से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया।

छोटे पर्दे से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में किया काम…

रिया एमटीवी रियलिटी शो टीन डीवा की विजेता तो नहीं बन पाईं, मगर दूसरा स्थान जरूर हासिल किया। इसके बाद उन्होंने एमटीवी के कई शोज को होस्ट किया। मसलन, एमटीवी वॉट्स अप, टिक टॉक कॉलेज बीट। छोटे पर्दे पर काम करने के बाद रिया चक्रवर्ती ने साउथ फिल्मों में भी काम किया। साल 2012 में रिया पहली तेलुगू फिल्म तुनीगा तुनीगा में नजर आईंं। रिया ने साल 2013 में बॉलीवुड डेब्यू किया, इस फिल्म का नाम था ‘मेरे डैड की मारूति ‘।

सुशांत सिंह राजपूत ने छोड़ी थी मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने भी एक्टिंग से पहले इंजिनियरिंग की पढ़ाई की थी। सुशांत पढ़ाई में काफी तेज-तर्रार थे। इंजिनियरिंग एंट्रेस एग्जाम में उनकी ऑल इंडिया रैंक सात थी। इसके बाद सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग से मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई की। हालांकि उन्होंने इसे आधे में ही छोड़ दिया था। लिहाजा उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए तीसरे साल में इंजिनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी। सुशांत खुद की पढ़ाई के साथ बच्चों को ट्यूशन देते थे। बता दें कि सुशांत का सपना था कि वो खुद के पैसों से एक बाइक खरीदें और सुशांत ने अपना सपना पूरा किया। एक्टर ने साल 2006 में ट्यूशन पढ़ाकर अपने लिए पहली बाइक खरीदी थी।

ऐश्वर्या राय के साथ किया था डांस…

इंजिनियरिंग की पढ़ाई के दौरान वे Shiamak Davar की डांस मंडली में शामिल हुए। इसके बाद उन्हें एक बार ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने का मौका मिला था। ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने के बाद सुशांत की इज्जत उनके कॉलेज में काफी बढ़ गई थी।

सुशांत सिंह राजपूत ने ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म धूम-2 के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर की भूमिका भी निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने कई डांस रिएलिटी शो में भी हिस्सा लिया। साल 2008 में उन्हें टेलीफिल्म्स टीम ने किस देश में है मेरा दिल के लिए चुना। इसके बाद सुशांत का एक नया सफर शुरू हो गया। सुशांत पवित्र रिश्ता धारावाहिक में नजर आए और इसके बाद साल 2013 में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कया।

Show More
Back to top button