बॉलीवुड

सुशांत केस की सीबीआई ने शुरू की तैयारी, बनाया ड्राफ्ट, अब इन लोगों से होगी सबसे पहले पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में आ गई है और सीबीआई ने इस मामले में रिया सहित छह लोगों पर केस दर्ज किया है। साथ में ही सीबीआई ने अभी तक इस मामले में बिहार पुलिस ने क्या जांच की है, इसकी रिपोर्ट भी हासिल कर ली है। सीबीआई ने बिहार पुलिस से केस डायरी समेत तमाम दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं और इनकी पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा कि सीबीआई अब इस मामले में अपनी पूछताछ भी शुरू करने वाली है। सबसे पहले सीबीआई की और से सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह से बयान लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई सुशांत के पिता से जानने की कोशिश करेगी कि आखिर किन कारणों से उन्होंने सुशांत की मौत के लिए रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को जिम्मेदार माना है।

बिहार पुलिस की टीम से भी करेगी बात

बिहार पुलिस की जो टीम इस मामले की जांच के लिए मुंबई गई थी। उनसे सीबीआई बात करने वाली है। सीबीआई बिहार टीम से सवाल कर सकती है कि आखिर उनको अपनी 10 दिन की जांच में क्या पता चला और उन्हें किन लोगों पर शक है। साथ में ही जिन गवाहों के बयान उन्होंने लिए हैं क्या वो किसी दबाव में लग रहे थे।

Call Detail Record से मिलेगी मदद

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के संपर्क में आने वाले लोगों के नाम की सूची भी तैयार करेगी और सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की सीडीआर यानी Call Detail Record भी निकालेगी। इसके अलावा सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सीएफएसएल और अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों को भी दिखाएगी।

दिशा सालियान केस की भी करेगी जांच

सुशांत सिंह मामले को दिशा सालियान केस से भी जोड़ा जा रहा है। इसलिए सीबीआई दिशा सालियान केस की भी जांच कर सकती है। इस दौरान सीबीआई दिशा और सुशांत को जाने वाले कॉमन लोगों से भी पूछताछ करेगी।

सुशांत सिंह राजपूत के बारे में कहा जा रहा था कि ये मानसिक रुप से बीमार थे और इनका इलाज चल रहा था। इसलिए सीबीआई उन डॉक्टरों से भी पूछताछ करेगी जो सुशांत का इलाज कर रहे थे। इसके अलावा सीबीआई उन दवाओं की भी जांच करेगी जो सुशांत को दी जा रही थी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह ने 14 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी और इस केस की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी। लेकिन सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार में FIR दर्ज करवाई थी। जिसमें रिया के अलावा उनके पिता, मां, भाई के नाम भी शामिल हैं। सुशांत के पिता का आरोप है कि रिया सुशांत को उनसे बात नहीं करने देती थी। रिया ने सुशांत का इलाज करवाने के लिए उनसे अनुमति भी नहीं ली थी। साथ में ही सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए ऐसे लोगों के खातों में भेजे गए, जिनको सुशांत जानते नहीं थे।

सुशांत केस में कई सारे पहलू हैं जिनकी जांच सीबीआई को करनी है। वहीं मुंबई पुलिस ने भी सुप्रीम कोर्ट में अपनी जांच की रिपोर्ट दाखिल कर दी है। हालांकि इस रिपोर्ट में मुंबई पुलिस ने क्या लिखा है ये अभी तक पता नहीं चल सका है।

Show More

Related Articles

Back to top button