विशेष

ट्रम्प का क़त्ल करने आया युवक पकड़ा गया, जानिये कौन था वो?

720x405-AP_846250441282

लॉस एंजिलिस में अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी से लगभग तय उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या एक ब्रिटिश युवक करना चाहता था। यह खुलासा खुद उस युवक ने किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को लास वेगास में ट्रंप की एक रैली में सिक्योरिटी गार्ड से बंदूक छीनने की कोशिश में युवक को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की गई, जिसके बाद इतनी बड़ी बात सामने आयी।
ब्रिटिश मूल के 19 वर्षीय एक युवक को लास वेगास में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान उनकी हत्या करने के प्रयास का आरोपी बनाया गया है। इस प्रयास के तहत उसने एक पुलिस अधिकारी की बंदूक छीनने की कोशिश की थी।

नेवाडा की संघीय अदालत में दायर शिकायत के अनुसार, माइकल सेनफोर्ड ने ट्रेशर आइलैंड कसीनो के मिस्टेयर थियेटर में शनिवार को आयोजित रैली के दौरान एक अधिकारी से उसके हथियार छीनने की कोशश की थी। इसके बाद इस युवक को काबू कर लिया गया था।
ऐसा माना जा रहा है कि इस युवक ने अपनी गिरफ्तारी के बाद सीक्रेट सर्विस के एक एजेंट को बताया कि वह ‘ट्रंप को मारने के लिए, केलिफोर्निया से लॉस वेगास आया है और गोली चलाना सीखने के लिए वह एक दिन पहले शूटिंग रेंज में भी गया था, क्योंकि उसने पहले कभी गोली नहीं चलाई है।

शिकायत में कहा गया, ‘‘सेनफोर्ड जानता था कि वह एक से दो गोलियां ही चला पाएगा और उसने यह कहा है कि उसे पता था कि ट्रंप की जान लेने की कोशिश में वह कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा मारा जाएगा।’
शिकायत में कहा गया कि सेनफोर्ड ने जांचकर्ताओं को बताया था कि उसने फीनिक्स में रैली के लिए टिकट खरीदे थे। उसकी योजना यह थी कि यदि लॉस वेगास में ट्रंप को मारने का प्रयास विफल रहता है, तो वह फीनिक्स वाली रैली में ‘एक बार फिर ट्रंप को मारने का प्रयास करेगा।‘

Back to top button