बॉलीवुड

लॉकडाउन में भी कपिल की आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ा असर, ऐसा है उनका आलीशान घर और लाइफस्टाइल

लगभग 4 महीने के लॉकडाउन में कई लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है। हालांकि बड़े बड़े सेलब्रिटीज को इस बात से भी कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। अब भारतीय टेलिविजन के नंबर 1 कॉमेडीयन कपिल शर्मा को ही ले लीजिए। कपिल का शो भी कोरोना महामारी की वजह से काफी दिनों तक बंद पड़ा था। हाल ही में 1 अगस्त को शो दोबारा स्टार्ट हुआ है। ऐसे में कपिल की इनकम एक बार फिर से स्टार्ट हो गई है।

कपिल शर्मा की कमाई

कपिल ने अपने जीवनकाल में बहुत पैसा कमाया है। उनकी कुल संपत्ति करीब 170 करोड़ रुपए के आसपास है। वे हर साल करोड़ों रूपए का टैक्स भी भरते हैं। सूत्रों की माने तो वे हर साल करीब 30 करोड़ रुपए कमा लेते हैं। ऐसे में उनकी लाइफ़स्टाइल भी बड़ी आलीशान होती है। आज हम आपको कपिल के शानदार घर की कुछ झलकियां दिखाने जा रहे हैं।

कपिल शर्मा का मुंबई का घर

कपिल मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं लेकिन अपने काम की वजह से अब मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। इसलिए उनके पंजाब और मुंबई दोनों जगह अलग अलग घर हैं।

उनके मुंबई वाले आलिशान फ्लैट की बात करें तो यह शहर के पॉश इलाके अंधेरी वेस्ट में स्थित है। यह फ्लैट DHL एन्क्लेव में बना है जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपए है।

यह फ्लैट एक बड़ी सी बिल्डिंग में 9वें फ्लोर पर बना है।

कपिल के घर अक्सर कई सेलिब्रिटीज आते रहते हैं।

एक और दिलचस्प बात बता दें कि सिंगर मैका सिंह और कपिल शर्मा आपस में पड़ोसी भी हैं।

कपिल शर्मा का पंजाब का घर

कपिल के होमटाउन अमृतसर (पंजाब) में एक शानदार बंगला बना हुआ है। उसकी कीमत तकरीबन 25 करोड़ रुपए है। इस बंगले में कई मॉडर्न टेक्नोलॉजी मौजूद है।

कपिल शर्मा की लग्ज़री कारें

घर के अलावा कपिल के पास कई महंगी महंगी गाड़ियां भी है। इनमें 1.19 करोड़ रुपए की मर्सडीज बेंज एस क्‍लास (350 सीडीआई) और  1.3 करोड़ रुपए की वॉल्वो एक्ससी 90 भी शामिल है।

कपिल शर्मा की वैनिटी वैन

हर बड़े स्टार की तरह कपिल के पास भी अपनी खुद की एक वैनिटी वैन है। यह वैनिटी वैन दिखने में बहुत ही आलीशान है। इसकी कीमत लगभग 5.5 करोड़ रुपए है। इसे ड‍िजाइनर दिलीप छाबड़िया (DC) ने स्पेशली कपिल के लिए ही बनाया है। कपिल जब भी शूटिंग पर जाते हैं तो इसी वैनिटी वैन का इस्तेमाल करते हैं।

कुछ लोग यह भी कहते हैं कि कपिल शर्मा की नई वैनिटी वैन शाहरुख की वैनिटी से अधिक महंगी है। कपिल के पास यह साल 2018 में आई थी। इसका लुक किसी हॉलीवुड मूवी में स्पेशल इफेक्ट के द्वारा बनाई गई सुपर व्हीकल की तरह लगता है।

कपिल आज जिस मुकाम पर है उसके लिए उन्होने बहुत मेहनत की है। वे 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में पैदा हुए थे। उनके पिता एक पुलिस हेड कॉन्स्टेबल थे, जो कि अब इस दुनिया में नहीं है। कपिल की मम्मी आज भी उनके साथ रहती हैं, वे एक हाउस वाइफ हैं। कपिल वैसे तो बचपन से सिंगर बनना चाहते थे, लेकिन कॉमेडी में जब चलने लगे तो उन्होने अपना सिंगर बनने का सपना अधूरा ही रहने दिया। वैसे आप ने भी नोटिस किया होगा कि वे अपने हर शो में बहुत सुरीला गाते हैं।

Back to top button