बॉलीवुड

CBI द्वारा दर्ज FIR पर बोखलाए रिया के वकील, बोले- बिहार पुलिस के बहकावे में गैरकानूनी काम…

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड केस की भागदौड़ अब सीबीआई के हाथ में आ चुकी है। पिछले काफी समय से इस केस में सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी। ऐसे में केंद्र सरकार ने इस पर मुहर लगाते हुए यह केस सीबीआई को सौंप दिया है। इसके बाद सीबीआई भी एक्टिव हो गई और उन्होने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraboerty) और उनके परिवार के ऊपर FIR दर्ज कर दी। CBI के इस एक्शन से रिया के वकील सतीश मानेशिंदे (Satish Maneshinde) नाखुश दिखाई दिए और उन्होने एक स्टेटमेंट जारी कर दिया।

CBI की एक्शन को बताया गैरकानूनी

रिया के वकील ने सीबीआई के इस काम को गैरकानूनी बताते हुए तर्क दिया कि फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है, इस बीच सीबीआई द्वारा इस तरह का एक्शन लेना गलत है। उन्होने बकायदा एक नोटिस जारी किया और अपने स्टेटमेंट में लिखा कि ‘बिहार सरकार ने वो केस सीबीआई को सौंप दिया जो खुद उनके आधिकारिक क्षेत्र में नहीं आता है। इसे मुंबई पुलिस को दिया जाना चाहिए था, वे इस केस को हैंडल करने के लिए कानूनी रूप से हकदार हैं। सुंप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर केस ट्रांसफर करने की याचिका पर सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने सभी पार्टियों को अपने जवाब देने और मुंबई पुलिस को अपनी जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा है।’

बिहार पुलिस के बढ़ावे पर गैरकानूनी काम कर रही CBI

स्टेटमेंट में आगे लिखा गया ‘अभी इस दायर याचिका की प्रक्रिया अधूरी है, लेकिन सीबीआई ने बिहार पुलिस के बढ़ावे पर एफआईआर रजिस्टर कर इस पर गैरकानूनी तरीके से काम करना शुरू कर दिया है। सीबीआई देश की प्रधान जांच एजेंसी है। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग पड़ी कार्यवाही में कोई भी स्टेप लेने से बचना चाहिए। जब तक महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच की अनुमति न दे तब तक यह पूरी तरह से गैरकानूनी और मौजूदा कानूनी सिद्धांत के विरुद्ध है। यह देश के संघीय ढांचे को नष्ट करता है।’

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने इसे एक सुसाइड का केस बताया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह कहा गया था कि एक्टर की मौत ‘दम घुटने’ की वजह से हुई थी। हालांकि इस फैसले से सुशांत के कई फैंस खुश नहीं थे। उन्हें शक था कि अभिनेता का मर्डर हुआ है। बस तभी से सोशल मीडिया पर लगातार सुशांत सुसाइड केस में सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी।

इस बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। उनका आरोप था कि रिया ने सुशांत को अपने प्रेम जाल में पैसो के लालच से फंसाया था। इसके साथ ही उनके ऊपर करोड़ों रुपए की हेराफेरी और सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप भी लगा है। इस एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की एक टीम ने मुंबई जाकर जांच स्टार्ट कर दी थी, लेकिन इसमें मुंबई पुलिस का उन्हें कोई खास सहयोग नहीं मिल रहा था।

Back to top button