राशिफल

Rashifal 6 August: आज 4 ग्रह बदलेंगे राशि, इन 7 राशियो के लिए उत्तम रहेगा दिन, कदम चूमेगी सफलता

हम आपको गुरुवार 6 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

हाथ आई चीज या कोई मौका आज फिसल सकता है। किसी मामले को आपको बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करना चाहिए। संतान के साथ कुछ विवाद होने की संभावना बन रही है। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बिजनेस करते हैं, तो आज आप कुछ मामलों में उलझ भी सकते हैं। रोजगार में लाभ मिलेगा। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार में वातावरण सुखद बना रहेगा। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएंगे। आपको अपने वाणी पर संयम बनाये रखना चाहिए। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। आपके जीवनसाथी की कोई अधूरी इच्छा पूरी होने की संभावना है। बेरोजगार लोगों के लिए दिन ठीक रहेगा। बिजनेस में भी सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको परिवार से भरपूर स्नेह मिलेगा और जीवन साथी के साथ संबंध मधुर होंगे। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से आसानी से मदद मिल जायेगी। कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते है, सतर्क रहें। मानसिक तौरपर आप सक्रिय रहेंगे। रोजमर्रा के कामकाज में बदलाव की कोशिश हो सकती है। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा दिन रहेगा। बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है। आपको कई नये काम करने के मौके मिलेंगे, जिनमें आप सफल भी होंगे। आप दूसरों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा। आज धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। आपकी जीवनशैली ठीक रहेगी। किसी भी बात का सोच समझ कर जवाब दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके अंदर योग, ध्यान करने की प्रवृति बढ़ेगी। आपके विरोधियों की पराजय होगी। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी। विवाद के मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। कुछ विवादों में समझौते हो सकते हैं। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने परिवार वालों की सेहत को लेकर आप थोड़ा घबराए हुए रहेंगे। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। कोई नई बात आप सीख सकते हैं। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव की आंशका है। ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आपसफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। रिश्तेदारों से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। जो लोग साथ में सहयोग का कार्य करते है उन्हे सावधान रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मेहनत रंग लाएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। रिश्तों के मामले में नयापन आ सकता है। आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश में लगे रहेंगे। कुछ नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। आपकी नकारात्मक सोच ही आपके उन्नति के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा है। आप अपनी इस सोच को बदलें तभी आप जीवन में आगे बढ़ पाएंगे। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की आप कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न करने की जरूरत है। धन प्राप्ति का आज अच्छा योग है। कोई चीज कहीं रखकर आप भूल सकते हैं, इसलिए चीजों को आपको ध्यान से रखना चाहिए।आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। कामकाज में आपको थोड़ी प्रतिकूलता का अनुभव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है। परिवार में सुख-सौभाग्य बढ़ेगा। अपने आप पर भरोसा रखें। दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन है। अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें। जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने के आसार हैं। सभी कार्य सरलतापूर्ण संपन्न होंगे। कामकाज में लाभ भी होगा। व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी तथा आपके कार्य की प्रशंसा होगी। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की आप कोशिश करेंगे। भाई-बहनों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा। प्रेम जताने के लिए दिन ठीक है। कुछ नया सीखने को मिलेगा।

आपने Rashifal 6 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें इस बार 11 और 12 अगस्त में से किस तारीख को मनाया जाएगा जन्माष्टमी पर्व व इसका शुभ मुहूर्त

Show More
Back to top button