राशिफल

Rashifal 5 August: आज सातवें आसमान पर रहेगा इन 4 राशि वालों का भाग्य, होने जा रहे हैं मालामाल

हम आपको बुधवार 5 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सोच समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार से अनबन सुलझ सकती है। आपके काम में कुछ बाधाएं उत्पन्न होगी। कार्य में विलंब के भी योग हैं। आज आपको अन्य स्रोत से भी धन लाभ होगा, और अन्य आय प्राप्ति के संसाधन बनेंगे। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप से बचें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप शारीरिक और मानसिक तौर पर आनंदित रहेंगे। छोटी-मोटी बाधाओं से हताश होने की जरूरत नहीं है। योजना फलीभूत होगी। नए अनुबंध होंगे। आप हिम्मत से आगे बढ़ेंगे तो सफलता मिलेगी। आप परिवार और प्रियजनों के साथ समय का आनंद लेंगे। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा। अपनी योजनाएं गुप्त रखें नहीं तो आपका बना बना काम बिगड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको डूबी हुई रकम प्राप्त होगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ रिश्ते में सुधार होगा। कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी। किसी शुभचिंतक से मेल-मुलाकात का हर्ष होगा। खर्च पर नियंत्रण करें, जो बात आपको खराब लगे उस तरह का व्यवहार दूसरों के साथ ना करें। नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने आपको नियंत्रित करने का समय है। साझेदारी के कार्य आगे बढ़ेंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी। उत्तेजित होके फैसले करेंगे तो गलती हो सकती है इसलिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होगा ताकि बचाव का माहौल बना रहे। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी माता का सहयोग प्राप्त होगा। अनाथालय में जाकर अनाथ बच्चों को भोजन करायें, आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन वैचारिक स्तर पर बाधित रह सकता है। आज किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। आसपास के लोगों से थोड़ा संभलकर रहें। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। पत्नी का सुख मिलेगा और आपका मनोबल काफी अच्छा रहेगा। कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा। आपके घर पर अचानक से कोई रिश्तेदार आ सकते हैं। आपको उनसे बातें करके अच्छा लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक तौर पर व्यस्तता बढ़ सकती है। आज आपको दैनिक जीवन में थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। नियमित कामकाज में आपका मन लगेगा। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे। अकारण मन चिंतित रहेगा। समय से आपके काम पूरे हो जायेंगे। नौकरी या कार्य से जुड़े नए विकल्प मिलेंगे। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आएगी, धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता जरूर मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। करियर के मामले में आपके ऊपर अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं। आज कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके आसपास चहल-पहल रहेगी। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का भरपूर लाभ उठाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके मनोबल में कमी आ सकती है। रास्ते में यदि कोई गरीब मिले तो उसको कुछ दान अवश्य कर दें। आपका रूका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। आप नया काम करने की सोच सकते हैं, जो आपको आगे धन लाभ के अवसर देंगे। भाई के जमीन को लेकर विवाद होने की आशंका है। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। ससुराल से लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपने प्रिय को नजरंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। नये मजबूत लोगों से रिश्ते बनेंगे। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। सहकर्मियों के काम पर ज्यादा टीका टिप्पणी नहीं करनी है। विवाद हो सकता है। ननिहाल पक्ष की ओर से आनंदपूर्ण समाचार प्राप्त होगा। संतान के प्रगति से मन प्रफुल्लित रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज संगठित होकर कार्य करने से आपको लाभ होगा। टीम वर्क पर कार्य करना होगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना होगा। आज आपकी किसी ऐसे पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आलस्य में अपना समय बर्बाद ना करें। कार्य में सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय का नशा आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज का दिन शुभ है। दोस्तों के साथ हंसी मजाक करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें। आज आप किसी भी विवादित मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करना चाहिए। कुछ मामलें उलझ भी सकते हैं। भाई-बहनों के साथ मिलकर घर पर कोई आयोजन करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह दिन आपके लिए सामान्य रह सकता है। आज सभी परेशानियों में शांत रहते हुए काम पर ही फोकस करना होगा। आपका करियर नये रूप में उभरेगा। आपके साथ सब कुछ ठीक बना रहेगा। साथियों से मदद मिल सकती है। पार्टनर के सहयोग से आप सफल हो सकते हैं। वाहन चलाने में लापरवाही वाहन को चोट पहुंचा सकती है। आने वाले दिनों में आप अपना नाम समाज में रौशन करने में कामयाब रहेंगे।

आपने Rashifal 5 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राममय हुई अयोध्या: भूमि पूजन से पहले शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Back to top button