समाचार

सुब्रमण्यम स्वामी ने बिहार CM से सुशांत केस में CBI जांच पर की बात, मुंबई पुलिस को बताया धूर्त

सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग बढ़ती जा रही है और जल्द ही इस पर भी कोई फैसला आ सकता है

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में परिवार और फैंस की तरफ से सीबीआई जांच की मांग बढ़ती जा रही है। वहीं इस मामले में शुरु से न्याय की मांग कर रहे बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को ट्वीट कर इस केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस को ‘धूर्त’ बताया है। उन्होंने कहा कि, ‘मैंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सुशांत के मामले में सीबीआई जांच के लिए पूछने को कहा है क्योंकि मुंबई पुलिस इस मामले में धूर्त हो गई है’। बता दें कि ये खबर भी सामने आई थी कि इस मामले में सुशांत का परिवार भी CBI जांच के लिए बिहार के सीएम से अनुरोध कर सकता है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, ‘मैंने सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि उन्हें सीबीआई जांच के लिए कहना चाहिए क्योंकि इस मुद्दे पर मुंबई पुलिस धूर्त हो गई है।आज ऐसी खबरें है कि नीतीश वास्तव में सीबीआई जांच के लिए कह सकते हैं’। बता दें कि सुशांत केस में बॉलीवुड स्टार्स और फैंस लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं और उनका कहना है कि ये केस सीबीआई को सौंपा जाए ताकी साफ तौर पर इस केस की जांच हो सके।


बता दें कि 29 जुलाई को राज्यसभा सांसद ने जानकारी दी कि उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की थी। स्वामी ने कहा कि,  ‘मैंने पूरी जांच और FIR में स्वंतत्रता से काम करने के लिए पटना पुलिस की तारीफ की। चूंकि अब दो जांच हैं, मैं CBI जांच के लिए पहल करुंगा। उन्होंने कहा कि नीतीश को कोई आपत्ति नहीं है और वो बस चाहते हैं कि सुशांत को न्याय मिले और दोषियों को पकड़ा जाए’।

CBI जांच की बढ़ रही डिमांड

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद से ही बॉलीवुड के कई सितारे खुलकर सामने आए और उनकी इस मौत का बॉलीवुड को ही जिम्मेदार बताया था। इसके बाद से हर रोज इस मामले में नए और चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। दूसरी तरफ सुशांत के पिता ने पटना के राजीव नगर में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है और इस केस की जांच में अब बिहार पुलिस भी मुंबई पहुंच चुकी है।

हालांकि बिहार पुलिस का कहना है कि उन्हें मुंबई पुलिस से सहयोग नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में मुंबई पुलिस की लापरवाही पर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। अब सुशांत के परिवार ने भी सीबीआई जांच के लिए बिहार के सीएम से अपील की है। बता दें कि सुशांत के पिता का दावा है कि उन्होंने 25 फरवरी को ही मुंबई पुलिस को चेतावनी दे दी थी कि उनके बेटे की जिंदगी खतरे में हैं। उनका कहना है कि सूचना देने के बाद भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।

सुशांत के पिता की मांग हो सकती है पूरी

एक वीडियो स्टेटमेंट में सुशांत के पिता ने कहा कि, ‘मैंने 25 फरवरी को ही बांद्रा पुलिस को अलर्ट किया था कि मेरे बेटे की जान खतरे में हैं। हालांकि उन्होंने कुछ नहीं किया। मेरे बेटे का 14 जून को निधन हो गया इसलिए हमने 25 फरवरी को किए गए अनुरोध में नामित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया, लेकिन उन्होंने 40 दिनों से कोई कार्रवाई नहीं की’। बता दें कि इससे पहले बिहार के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा था कि, ‘अगर दिवंगत के पिता सीबीआई जांच चाहते हैं तो इसे रोकने का कोई कारण नहीं है। अगर सुशांत का परिवार की ये ही मांग है तो फिर बिहार सरकार मदद करेगी’।

Back to top button